Coronavirus: स्पेन में मृतकों की संख्या में आई गिरावट, प्रधानमंत्री ने कहा- ‘आग’ पर पा रहे काबू

By भाषा | Published: April 10, 2020 05:47 AM2020-04-10T05:47:07+5:302020-04-10T05:47:07+5:30

प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने लोगों से आग्रह किया कि वे कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए अपनी लड़ाई जारी रखें। स्पेन इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है।

Coronavirus: Number of Deaths in Spain comes down, PM Pedro Sanchez says Controlling 'Fire' | Coronavirus: स्पेन में मृतकों की संख्या में आई गिरावट, प्रधानमंत्री ने कहा- ‘आग’ पर पा रहे काबू

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Image Source: Pixabay)

Highlightsस्पेन के स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस से संक्रमण और इसके कारण होने वाली मौतों में दो दिन की तेजी के बाद फिर से गिरावट आई है।उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को इस बीमारी के कारण 683 लोगों की मौत हो गयी और मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 15,283 हो गयी। बुधवार को 757 लोगों की मौत होने की खबर थी।

स्पेन के स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस से संक्रमण और इसके कारण होने वाली मौतों में दो दिन की तेजी के बाद फिर से गिरावट आई है। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को इस बीमारी के कारण 683 लोगों की मौत हो गयी और मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 15,283 हो गयी। बुधवार को 757 लोगों की मौत होने की खबर थी।

प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने लोगों से आग्रह किया कि वे कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए अपनी लड़ाई जारी रखें। स्पेन इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है।

इस बीच ऐसी अटकलें बढ़ती जा रही हैं कि अधिकारी मृतकों की संख्या के बारे में वास्तविक जानकारी नहीं दे रहे हैं।

मैड्रिड क्षेत्र के अधिकारियों ने बुधवार को स्वीकार किया था कि वृद्धाश्रमों में मृतकों की संख्या पांच गुना अधिक हो सकती है। अधिकारियों ने 3,500 ऐसे लोगों की मौत को इस आंकड़े में शामिल नहीं किया है, जिनमें संक्रमण की जांच नहीं हुई थी। इस बीच, संक्रमण के नए मामलों में भी बृहस्पतिवार को कमी दर्ज की गयी और कुल संख्या 1,52,446 हो गयी। 50,000 से अधिक लोग ठीक भी हुए।

स्पेन के अधिकारियों ने नागरिकों से कहा है कि वे नियमों का सख्ती से पालन करते रहें। प्रधानमंत्री सांचेज ने बृहस्पतिवार को संसद में कहा, ‘‘महामारी की जो आग लगी थी उस पर काबू पाने लगे हैं। लेकिन हमें सतर्क रहना होगा।’’ स्पेन में 14 मार्च से सख्त लॉकडाउन है।

Web Title: Coronavirus: Number of Deaths in Spain comes down, PM Pedro Sanchez says Controlling 'Fire'

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे