COP-28 Summit: यूएई की धरती पर गूंजा 'मोदी-मोदी' का नारा, दुबई पहुंचे पीएम मोदी का हुआ शानदार स्वागत

By अंजली चौहान | Published: December 1, 2023 07:01 AM2023-12-01T07:01:00+5:302023-12-01T07:02:05+5:30

पीएम मोदी 28वें कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज (COP28) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार रात दुबई पहुंचे। वह शुक्रवार को होने वाले COP28 के विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

COP-28 Summit 'Modi-Modi' slogan echoed on UAE soil PM Modi received a grand welcome when he reached Dubai | COP-28 Summit: यूएई की धरती पर गूंजा 'मोदी-मोदी' का नारा, दुबई पहुंचे पीएम मोदी का हुआ शानदार स्वागत

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दुबई में शानदार स्वागत किया गया। प्रवासी भारतीय ने पीएम मोदी के आने पर खुशी जताते हुए उनका भव्यता से स्वागत किया और नारे लगाए। भारतीय प्रवासी सदस्यों ने गर्मजोशी से स्वागत किया, जिसके बाद एक सांस्कृतिक नृत्य प्रदर्शन किया गया।

प्रवासी सदस्यों को 'मोदी, मोदी' के नारे लगाते हुए सुना गया और उन्होंने 'अबकी बार मोदी सरकार' और 'वंदे मातरम' के नारे लगाए। होटल के बाहर पीएम मोदी प्रवासी भारतीयों से हाथ मिलाते नजर आए। सदस्यों ने सांस्कृतिक नृत्य पेश कर उनका स्वागत किया। 

पीएम मोदी ने स्वागत को लेकर कही ये बात 

दुबई में गर्मजोशी से स्वागत किए जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर साझा करते हुए दुबई में भारतीय समुदाय से मिलने पर खुशी व्यक्त की और कहा कि उनका समर्थन और उत्साह हमारी जीवंत संस्कृति और मजबूत संबंधों का प्रमाण है। उन्होंने कहा, "दुबई में भारतीय समुदाय के गर्मजोशी से स्वागत से बहुत प्रभावित हूं। उनका समर्थन और उत्साह हमारी जीवंत संस्कृति और मजबूत संबंधों का प्रमाण है।"

खास है प्रधानमंत्री मोदी का दुबई दौरा 

गौरतलब है कि पीएम मोदी 28वें कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज (COP28) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार रात दुबई पहुंचे। वह शुक्रवार को होने वाले COP28 के विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

अपने आगमन के बाद, पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर कहा कि वह शिखर सम्मेलन की कार्यवाही की प्रतीक्षा कर रहे हैं जिसका उद्देश्य एक बेहतर ग्रह बनाना है।

पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात में विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे और तीन उच्च स्तरीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे, जिनमें से दो की सह-मेजबानी भारत द्वारा की जाएगी।

Web Title: COP-28 Summit 'Modi-Modi' slogan echoed on UAE soil PM Modi received a grand welcome when he reached Dubai

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे