आत्मघाती धमाके के बाद कांगो अधिकारियों को और हमलों का डर

By भाषा | Published: December 27, 2021 09:20 AM2021-12-27T09:20:08+5:302021-12-27T09:20:08+5:30

Congolese officials fear more attacks after suicide bombing | आत्मघाती धमाके के बाद कांगो अधिकारियों को और हमलों का डर

आत्मघाती धमाके के बाद कांगो अधिकारियों को और हमलों का डर

बेनी (कांगो), 27 दिसंबर (एपी) पूर्वी कांगो में प्राधिकारियों ने क्षेत्र में अपनी तरह के पहले आत्मघाती धमाके के बाद और हिंसा की आशंका के मद्देनजर शाम को कर्फ्यू लगाने तथा नयी सुरक्षा जांच चौकियां बनाने की घोषणा की है। इस आत्मघाती धमाके में पांच लोगों की मौत हो गयी थी।

बेनी के मेयर नारसिसे मुतेबा ने शहर के होटलों, गिरजाघरों और बार को आगाह किया कि उन्हें मेटल डिटेक्टर्स के साथ सुरक्षा कर्मियों की तैनाती करने की आवश्यकता है क्योंकि ‘‘आतंकवादी’’ फिर से हमला कर सकते हैं।

मुतेबा ने रविवार को कहा, ‘‘हम लोगों से सतर्क रहने और उत्सवों के दौरान सार्वजनिक स्थानों से दूर रहने के लिए कह रहे हैं।’’

उत्तरी कीवु प्रांत के सैन्य गवर्नर ब्रिगेडियर जनरल सी. नीमा ने बताया कि शाम सात बजे से कर्फ्यू होगा तथा सड़कों पर और जांच चौकियां बनायी जाएंगी।

अधिकारियों ने शुरुआत में बताया था कि आत्मघाती हमलावर समेत छह लोग मारे गए हैं लेकिन बाद में उन्होंने मृतकों की संख्या पांच कर दी। क्रिसमस पर इनबॉक्स रेस्त्रां के प्रवेश द्वार पर धमाके के बाद 13 अन्य लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

शनिवार को हुए इस खून-खराबे ने यह डर पैदा कर दिया है कि बेनी में इस्लामिक चरमपंथ ने पैर पसार लिए हैं। यह शहर एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेज के विद्रोहियों के हमलों से वर्षों तक पीड़ित रहा है जिनकी जड़े पड़ोसी देश युगांडा में हैं। अधिकारियों ने इन हमलों के लिए उन विद्रोहियों को जिम्मेदार ठहराया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Congolese officials fear more attacks after suicide bombing

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे