काबुल से रवाना होने वाली पहली व्यावसायिक उड़ान में सवार होंगे अमेरिका व पश्चिम के नागरिक

By भाषा | Published: September 9, 2021 06:50 PM2021-09-09T18:50:52+5:302021-09-09T18:50:52+5:30

Citizens of America and the West will board the first commercial flight leaving Kabul | काबुल से रवाना होने वाली पहली व्यावसायिक उड़ान में सवार होंगे अमेरिका व पश्चिम के नागरिक

काबुल से रवाना होने वाली पहली व्यावसायिक उड़ान में सवार होंगे अमेरिका व पश्चिम के नागरिक

काबुल, नौ सितंबर (एपी) अफगानिस्तान के तालिबान अधिकारी आने वाले घंटों में 100 से 150 अमेरिकी नागरिकों को काबुल से रवाना होने वाली पहली उड़ान में सवार होने की अनुमति देंगे। कतर के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अमेरिकी सैनिकों के देश से हटने के बाद यह हवाई अड्डे से पहली ऐसी उड़ान होगी। अधिकारियों ने बताया कि अमेरिकी और अन्य पश्चिमी देशों के नागरिकों का एक बड़ा समूह बृहस्पतिवार को कतर एयरवेज की एक उड़ान से रवाना होगा। इसी विमान से देश के लिए मानवीय सहायता लायी गयी थी।

काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कतर के विशेष दूत मुतलाक बिन माजिद अल-कहतानी ने कहा कि उड़ान अमेरिकी और पश्चिमी देशों के नागरिकों को लेकर रवाना होगी।

उन्होंने कहा, "इसे आप जो चाहें, कह सकते हैं, चार्टर या वाणिज्यिक उड़ान, सभी के पास टिकट और बोर्डिंग पास हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी ही एक और वाणिज्यिक उड़ान शुक्रवार को रवाना होगी।

विशेष दूत ने कहा, ‘‘उम्मीद है कि अफगानिस्तान में जीवन सामान्य हो रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Citizens of America and the West will board the first commercial flight leaving Kabul

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे