Britain formulated a plan for air traffic after the lockdown was lifted | ब्रिटेन ने लॉकडाउन हटने के बाद हवाई यातायात को लेकर योजना तैयार की
ब्रिटेन ने लॉकडाउन हटने के बाद हवाई यातायात को लेकर योजना तैयार की

(अदिति खन्ना)

लंदन, आठ मई ब्रिटेन सरकार ने तथाकथित ''हरी सूची'' वाले 12 देशों को अपनी ट्रैफिक लाइट प्रणाली में शामिल कर लिया है, जहां से आने वाले ब्रिटेन के लोगों को 17 मई को दूसरे स्तर का कोविड-19 लॉकडाउन हटाए जाने के बाद पृथक-वास में नहीं रहने की छूट दी जाएगी।

ब्रिटेन के परिवहन मंत्री ग्रांट शैप्स ने शुक्रवार को डाउनिंग स्ट्रीट में संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की।

इसके तहत 17 मई से गैर-जरूरी यात्रा को अवैध नहीं माना जाएगा, लेकिन कोरोना वायरस वैरिएंट या प्रकार का पता लगाने के लिये ब्रिटेन में प्रवेश करने वालों को कड़े नियमों का पालन करने के लिये कहा जाएगा।

भारत को कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच पिछले महीने ''लाल सूची'' में डाल दिया गया था, तब से वह उसी सूची में है। इसका मतलब है कि ब्रिटेन के निवासियों और तय पृथकता केन्द्र होटलों में 10 दिन के लिये खुद को पृथक करने वालों नागरिकों को छोड़कर भारत से लोगों के आने पर रोक जारी रहेगी।

नए वैरिएंट को लेकर चिंताओं के बीच मालदीव, नेपाल और तुर्की को अब 40 देशों की लाल सूची में डाल दिया गया है।

परिवहन मंत्री शैप्स ने कहा कि ''ब्रिटेन में ही रहने'' का नियम इस महीने खत्म हो जाएगा, जिसके बाद पुर्तगाल, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, ब्रुनेई, आइसलैंड, फारोए आइलैंड, जिब्राल्टर, फाल्कलैंड, इजरायल और यरूशलम समेत हरी सूची में शामिल क्षेत्रों से ब्रिटेन की यात्रा करने वालों को आसानी होगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Britain formulated a plan for air traffic after the lockdown was lifted

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे