ट्रंप की ओर से सहयोग नहीं मिलने के बाद भी बाइडन के शपथ ग्रहण की तैयारियां जारी

By भाषा | Published: November 18, 2020 06:05 PM2020-11-18T18:05:03+5:302020-11-18T18:05:03+5:30

Biden's swearing preparations continue despite Trump's lack of support | ट्रंप की ओर से सहयोग नहीं मिलने के बाद भी बाइडन के शपथ ग्रहण की तैयारियां जारी

ट्रंप की ओर से सहयोग नहीं मिलने के बाद भी बाइडन के शपथ ग्रहण की तैयारियां जारी

विलमिंगटन, डेलावेयर (अमेरिका), 18 नवंबर (एपी) अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से सहयोग नहीं मिलने के बाद भी नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथ ग्रहण की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

अमेरिका में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को आधिकारिक रूप से खुफिया विभाग के अधिकारियों से रूबरू कराया जाता है , लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो रहा है। ऐसे में बाइडन ने मंगलवार को खुफिया, रक्षा और राजनयिक विशेषज्ञों के साथ डिजिटल माध्यम से बैठक की।

इनमें से कोई भी अधिकारी फिलहाल अमेरिकी सरकार से जुड़ा हुआ नहीं हैं। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि बाइडन को देश के सामने मौजूद खतरों के बारे में ताजातरीन जानकारियां दी जा रही हैं या नहीं।

वहीं नवविर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को मंगलवार को आधिकारिक रूप से जानकारियां दी गईं। उन्होंने सीनेट की खुफिया मामलों की कमेटी के एक सदस्य के साथ बैठक की।

अमेरिका का मौजूदा प्रशासन कोरोना वायरस हालात पर भी बाइडन को अपनी टीम के साथ चर्चा नहीं करने दे रहा। ऐसे में बाइडन के प्रतिनिधियों ने इस सप्ताह फार्मा कंपनियों से प्रत्यक्ष रूप से मुलाकात करने की योजना बनाई है।

ट्रंप की ओर से शांतिपूर्व सत्ता सौंपे जाने के संकेत नहीं मिलने के चलते बाइडन और उनकी टीम जनवरी में सत्ता मिलने के तुरंत बाद उठाए जाने वाले कदमों को लेकर तैयारियों में जुटी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Biden's swearing preparations continue despite Trump's lack of support

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे