बाइडन फिर लगाएंगे कोविड संबंधी यात्रा प्रतिबंध, द.अफ्रीका भी होगा सूची में शामिल

By भाषा | Published: January 25, 2021 11:25 AM2021-01-25T11:25:08+5:302021-01-25T11:25:08+5:30

Biden will again impose travel ban related to Kovid, The Africa will also be included in the list | बाइडन फिर लगाएंगे कोविड संबंधी यात्रा प्रतिबंध, द.अफ्रीका भी होगा सूची में शामिल

बाइडन फिर लगाएंगे कोविड संबंधी यात्रा प्रतिबंध, द.अफ्रीका भी होगा सूची में शामिल

वाशिंगटन, 25 जनवरी (एपी) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन सोमवार को ब्राजील, आयरलैंड, ब्रिटेन और 26 अन्य यूरोपीय देशों से आने वाले गैर अमेरिकी यात्रियों पर एक बार फिर औपचारिक रूप से कोविड-19 से जुड़े यात्रा प्रतिबंध लगाएंगे।

व्हाइट हाउस के दो अधिकारियों ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर यह जानकारी दी। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वायरस के नए स्वरूप के खतरे के मद्देनजर दक्षिण अफ्रीका को भी इन प्रतिबंधित देशों की सूची में शामिल किया जाएगा।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में ये यात्रा प्रतिबंध हटाने की बात की थी। बाइडन का इस आदेश को पलटने का फैसला चौंकाने वाला नहीं है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका को इसमें शामिल करने का फैसला नए प्रशासन की वायरस को लेकर चिंता को रेखांकित करता है।

हालांकि दक्षिण अफ्रीका में सामने आए कोरोना वायरस के नए स्वरूप का एक भी मामला अमेरिका में सामने नहीं आया है, लेकिन ब्रिटेन में सामने आए नए स्वरूप के मामले कई राज्यों में सामने आए हैं।

कोविड-19 चुनौती से निपटने के लिए बाइडन ने पिछले सप्ताह कई कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर किए थे। इनमें विदेशों से अमेरिका आने वाले दो वर्ष या उससे अधिक आयुवर्ग के लोगों के लिए कोरोना वायरस जांच तथा पृथक-वास को अनिवार्य कर दिया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Biden will again impose travel ban related to Kovid, The Africa will also be included in the list

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे