बाइडन प्रशासन लुप्तप्राय प्रजातियों के संरक्षण संबंधी पूर्व के कदमों की समीक्षा कर रहा है

By भाषा | Published: June 5, 2021 10:43 AM2021-06-05T10:43:30+5:302021-06-05T10:43:30+5:30

Biden administration reviewing past measures to protect endangered species | बाइडन प्रशासन लुप्तप्राय प्रजातियों के संरक्षण संबंधी पूर्व के कदमों की समीक्षा कर रहा है

बाइडन प्रशासन लुप्तप्राय प्रजातियों के संरक्षण संबंधी पूर्व के कदमों की समीक्षा कर रहा है

वाशिंगटन, पांच जून (एपी) अमेरिका के बाइडन प्रशासन ने शुक्रवार को कहा कि वह जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए एक महत्वपूर्ण कानून को मजबूत करने के लक्ष्य के साथ लुप्तप्राय या संकटग्रस्त प्रजातियों की संरक्षण व्यवस्था को वापस लेने संबंधी ट्रम्प प्रशासन द्वारा उठाए गए कई कदमों को रद्द या उनकी समीक्षा कर रहा है।

अमेरिकी मत्स्य एवं वन्यजीव सेवा और राष्ट्रीय समुद्री मत्स्य सेवा द्वारा की जाने वाली समीक्षाओं का उद्देश्य ट्रम्प प्रशासन द्वारा अंतिम रूप दिए गए पांच लुप्तप्राय प्रजाति अधिनियम को लेकर फैसला करना है, जिनमें महत्वपूर्ण निवास स्थान प्रयोजन और लुप्तप्राय प्रजातियों पर संघीय कार्यों के दायरे को परिभाषित करने वाले नियम शामिल हैं।

मत्स्य एवं वन्यजीव सेवा ने यह भी कहा कि वह उस नियम को बहाल करेगा, जो उन प्रजातियों के लिए अतिरिक्त सुरक्षा को अनिवार्य बनाता है जिन्हें हाल ही में संकटग्रस्त श्रेणी में लाया गया है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन ने इन सुरक्षाओं को हटा दिया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Biden administration reviewing past measures to protect endangered species

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे