ऑस्ट्रेलिया: जंगलों में लगी आग से कई लोगों की मौत, 150 से अधिक घर जल के खाक, आपातकाल घोषित

By भाषा | Published: November 11, 2019 10:41 AM2019-11-11T10:41:25+5:302019-11-11T10:41:25+5:30

ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर जंगलों में लगी आग की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत होने और 150 से अधिक घरों के जल के खाक होने के बाद यह घोषण की गई।

Australia: Many people killed in forest fire, more than 150 houses burnt, emergency declared | ऑस्ट्रेलिया: जंगलों में लगी आग से कई लोगों की मौत, 150 से अधिक घर जल के खाक, आपातकाल घोषित

ऑस्ट्रेलिया: जंगलों में लगी आग से कई लोगों की मौत, 150 से अधिक घर जल के खाक, आपातकाल घोषित

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में सोमवार को आग आपातकाल घोषित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर जंगलों में लगी आग की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत होने और 150 से अधिक घरों के जल के खाक होने के बाद यह घोषण की गई।

न्यू साउथ वेल्स राज्य के आपातकालीन सेवा मंत्री डेविड इलियट ने कहा कि स्थानीय निवासी ऐसी स्थिति का सामना कर रहे हैं, जो अब तक की सबसे खतरनाक आग में तब्दील हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया के सर्वाधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स में तेज हवाओं के कारण आग फैल गई।

न्यू साउथ वेल्स की नेता ग्‍लैडीस बेरेजिक्लयन ने सिडनी में कहा, ‘‘ विनाशकारी मौसम का मतलब है कि चीजें तेजी से बदल सकती है।’’ सप्ताहभर के आपातकाल की घोषणा से ग्रामीण अग्निशमन सेवा को किसी भी सरकारी एजेंसी को किसी भी कार्य को करने या करने से रोकने का निर्देश देने का अधिकार मिल जाता है। 

Web Title: Australia: Many people killed in forest fire, more than 150 houses burnt, emergency declared

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे