अनुच्छेद 370ः खून के आखिरी कतरे तक लड़ेगा पाकिस्तान, इमरान खान ने कहा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 6, 2019 05:52 PM2019-08-06T17:52:04+5:302019-08-06T17:52:04+5:30

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने कहा, "अगर इस नाज़ुक समय में दुनिया ने दख़ल नहीं दिया तो देर हो जाएगी। मैं परमाणु युद्ध की धमकी नहीं दे रहा, मैं समझदारी बरतने की बात कर रहा हूं कि ऐसे हालात से पूरी इंसानियत को ख़तरा हो सकता है। बीजेपी का रवैया हिटलर की नाज़ी पार्टी से अलग नहीं है।"

Article 370: Pakistan, Imran Khan will fight till the last cut of blood | अनुच्छेद 370ः खून के आखिरी कतरे तक लड़ेगा पाकिस्तान, इमरान खान ने कहा

बीजेपी का रवैया हिटलर की नाज़ी पार्टी से अलग नहीं है।

Highlightsइमरान ख़ान ने कहा, "हम पूरी शिद्दत से लड़ेंगे और हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर इस मामले को उठाएंगे।"पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने कहा, "अगर इस नाज़ुक समय में दुनिया ने दख़ल नहीं दिया तो देर हो जाएगी।

अनुच्छेद 370 पर पाकिस्तान में विरोध-प्रदर्शन तेज हो गया है। पाकिस्तान संसद की संयुक्त बैठक की कार्यवाही शुरू होने के बाद संसदीय कार्य मंत्री आजम खान स्वाति ने प्रस्ताव पेश कर भारत द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के ‘‘उल्लंघन’’ की आलोचना की।

पाकिस्तानी संसद को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने कहा कि भारत के इस कदम को ‘‘अवैध’’ करार दिया और कहा कि यह परमाणु हथियारों से लैस दो पड़ोसी देशों के बीच संबंधों को और अधिक बिगाड़ेगा। इस बीच, पाकिस्तानी थल सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने मंगलवार को कहा कि कश्मीरियों की मदद के लिए उनके सैनिक ‘‘किसी भी हद तक जाने’’ को तैयार हैं। 

भारत में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने की तैयारी को लेकर पाकिस्तान की संसद में हो रही चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने कहा, "हम पूरी शिद्दत से लड़ेंगे और हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर इस मामले को उठाएंगे।"

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने कहा, "अगर इस नाज़ुक समय में दुनिया ने दख़ल नहीं दिया तो देर हो जाएगी। मैं परमाणु युद्ध की धमकी नहीं दे रहा, मैं समझदारी बरतने की बात कर रहा हूं कि ऐसे हालात से पूरी इंसानियत को ख़तरा हो सकता है। बीजेपी का रवैया हिटलर की नाज़ी पार्टी से अलग नहीं है।"

"अगर हालात ख़राब हुए, जंग हुई तो यह हमारे ख़िलाफ़ भी जा सकती है और हमारे पक्ष में हो सकती है। पाकिस्तान के पास दो रास्ते होंगे- एक बहादुरशाह ज़फ़र का रास्ता और दूसरा टीपू सुल्तान का रास्ता।एक तो ये कि हाथ खड़े कर दो. मगर ऐसा हुआ तो टीपू सुल्तान की तरह ख़ून के आख़िरी क़तरे तक लड़ेंगे।"

"अब भारत पर पुलवामा जैसा हमला हो सकता है। मुझे लगता है कि इसके लिए भी पाकिस्तान को दोष दिया जाएगा, जबकि यह कश्मीर के लोगों को दबाने का नतीजा है। अब डर है कि वे बड़े पैमाने पर मुसलमानों का नरसंहार करेंगे।"

जम्मू कश्मीर गंभीर मसला बन गया है: इमरान

भारत में अनुच्छेद 370 पर हो रही हलचल पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने अपनी संसद में कहा, "जम्मू कश्मीर अब गंभीर मसला बन गया है। इसे लेकर बीजेपी की सरकार अपने संविधान के ख़िलाफ गई, अपने सुप्रीम कोर्ट और जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट के फैसलों, संयुक्त राष्ट्र के प्रावधानों और शिमला समझौते के ख़िलाफ़ चली गई। उन्होंने अपनी विचारधारा के लिए सब नियम तोड़ दिए हैं।"

Web Title: Article 370: Pakistan, Imran Khan will fight till the last cut of blood

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे