Israel-Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बाद आज इजराइल दौरे पर जाएंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक

By मनाली रस्तोगी | Published: October 19, 2023 07:31 AM2023-10-19T07:31:57+5:302023-10-19T07:35:00+5:30

यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने यात्रा से पहले एक बयान में कहा, "हर नागरिक की मौत एक त्रासदी है और हमास के भयानक आतंकी कृत्य के बाद बहुत से लोगों की जान चली गई है।"

Amid Israel Hamas War UK PM Rishi Sunak to visit Israel today | Israel-Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बाद आज इजराइल दौरे पर जाएंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक

Photo Credit: ANI

Highlightsयूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक गुरुवार को इज़राइल की यात्रा पर जाने वाले हैंवह हमास के साथ इजराइल के चल रहे युद्ध पर चर्चा करने और एकजुटता व्यक्त करने के लिए शीर्ष नेताओं से मिलेंगेसुनक इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और राष्ट्रपति इसाक हर्ज़ोग से मुलाकात करेंगे

Israel-Hamas War: यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक गुरुवार को इजराइल की यात्रा पर जाने वाले हैं, जहां वह हमास के साथ देश के चल रहे युद्ध पर चर्चा करने और एकजुटता व्यक्त करने के लिए शीर्ष नेताओं से मिलेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, रॉयटर्स ने यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री कार्यालय का हवाला देते हुए यह जानकारी साझा की।

उनके कार्यालय के अनुसार, सुनक इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और राष्ट्रपति इसाक हर्ज़ोग से मुलाकात करेंगे और इजराइल पर 7 अक्टूबर के हमले के परिणामस्वरूप इजराइल और गाजा में हुई जानमाल की हानि के लिए अपनी संवेदना साझा करेंगे। रॉयटर्स के अनुसार, सुनक ने यात्रा से पहले एक बयान में कहा, "हर नागरिक की मौत एक त्रासदी है और हमास के भयानक आतंकी कृत्य के बाद बहुत से लोगों की जान चली गई है।"

इसके अलावा रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, सुनक जल्द से जल्द गाजा में मानवीय सहायता की अनुमति देने और गाजा में फंसे ब्रिटिश नागरिकों के लिए प्रस्थान को संभव बनाने के लिए एक मार्ग खोलने का आह्वान करेंगे। इससे पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने गाजा अस्पताल पर हमले की निंदा की जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए।

उन्होंने पोस्ट किया, "हम सभी अल-अहली अरब अस्पताल के दृश्यों से स्तब्ध हैं। हमारी खुफिया सेवाएं स्वतंत्र रूप से तथ्यों को स्थापित करने के लिए सबूतों का तेजी से विश्लेषण कर रही हैं।" दोनों पक्षों के हजारों लोग मारे गए हैं क्योंकि युद्ध हर गुजरते दिन के साथ क्रूर होता जा रहा है।

Web Title: Amid Israel Hamas War UK PM Rishi Sunak to visit Israel today

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे