मेक्सिको: कोरोना वायरस ने कोरोना बीयर के प्रोडक्शन पर लगाया ब्रेक, इस तारीख तक नहीं होगा उत्पादन

By मनाली रस्तोगी | Published: April 3, 2020 02:35 PM2020-04-03T14:35:10+5:302020-04-03T14:35:10+5:30

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए मेक्सिको में कोरोना बीयर (Corona beer) के उत्पादन को 30 अप्रैल तक रोक दिया गया है।

Amid coronavirus restrictions in Mexico Corona Beer suspends production | मेक्सिको: कोरोना वायरस ने कोरोना बीयर के प्रोडक्शन पर लगाया ब्रेक, इस तारीख तक नहीं होगा उत्पादन

कोरोना वायरस की वजह से मेक्सिको में कोरोना बीयर के उत्पादन को 30 अप्रैल तक रोका गया!

Highlights30 अप्रैल तक मेक्सिको में रोके गईं हैं सभी गैर-जरूरी गतिविधियां।मेक्सिको में अब तक कोरोना वायरस के 1,500 से अधिक मामले आए हैं और 50 लोगों की मौत हो चुकी है।

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पैदा हुए स्वास्थ्य आपातकाल का असर कोरोना बीयर (Corona beer) के उत्पादन पर पड़ा है। इसके उत्पादन को 30 अप्रैल तक रोक दिया गया है।

पैसिफिको और मॉडलो जैसे नामचीन ब्रांड्स के संस्थापक ग्रुपो मॉडलो ने इस मामले को लेकर कहा कि कोविड-19 (COVID-19) के प्रसार को कम करने के लिए मैक्सिकन सरकार ने आदेश जारी किया था कि 30 अप्रैल तक सभी गैर-जरूरी गतिविधियों को निलंबित कर दिया जाए। ऐसे में सरकार के इस आदेश के अनुरूप ही कोरोना बीयर का उत्पादन कुछ दिनों के लिए रोका जा रहा है।

 दरअसल, मेक्सिको की सरकार का कहना है कि इस दौरान सिर्फ एग्रीबिजनेस जैसे प्रमुख क्षेत्र कार्य करना जारी रखने में सक्षम होंगे। ग्रुपो मॉडलो ने पहले कहा था कि अगर सरकार सहमत हो जाती तो वो बीयर की आपूर्ति की गारंटी के लिए दूरस्थ रूप से काम करने वाले अपने 75 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम को तैयार है।

इस बीच रिफॉर्मा अखबार के अनुसार सरकार के आदेश के बाद टेकेट और डॉस इक्विस जैसे ब्रांड की निर्माता और प्रमुख बीयर कंपनियों में से एक हेनेकेन भी शुक्रवार (3 अप्रैल) से अपनी सभी गतिविधियों को रोक सकती है।

हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस रिपोर्ट की पुष्टि नहीं की है। आपको बता दें कि जब से कोरोना वायरस ने दुनिया के हर कोने में भयानक तबाही मचानी शुरू की है, तब से लोग लगतार कोरोना बीयर को लेकर कई तरह के मीम्स बना रहे हैं। 

कोरोना वायरस ने मेक्सिको को भी अपनी गिरफ्त में ले रखा है, जिसकी वजह से यहां भी स्थिति ख़राब होती हुई नजर आ रही है। मालूम हो, मेक्सिको में अब तक कोरोना वायरस के 1,500 से अधिक संक्रमित मरीजों और 50 लोगों की मौत के मामले सामने आ चुके हैं।

Web Title: Amid coronavirus restrictions in Mexico Corona Beer suspends production

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे