खौफनाक वीडियो! बीच आसमान में अमेरिकी विमान में लग गई आग, 231 यात्री थे सवार, फिर ऐसे बची जान

By विनीत कुमार | Published: February 21, 2021 10:48 AM2021-02-21T10:48:24+5:302021-02-21T11:00:39+5:30

अमेरिका के डेनवर एयरपोर्ट से उड़ा एक विमान बड़े हादसे की जद में आने से बच गया। इस विमान में 231 यात्री और 10 क्रू मेंबर्स भी सवार थे। विमान का एक इंजन जब फेल हुआ तो ये हजारों फीट की ऊंचाई पर था।

America US Plane suffers engine failure and fire Mid-Air Denver video emerges | खौफनाक वीडियो! बीच आसमान में अमेरिकी विमान में लग गई आग, 231 यात्री थे सवार, फिर ऐसे बची जान

अमेरिका के डेनवर से हवाई जा रहे विमान में लगी आग (फोटो- वीडियो ग्रैब)

Highlightsअमेरिका के डेनवर से हवाई के लिए विमान ने शनिवार को भड़ी थी उड़ानविमान के उड़ने के कुछ मिनट बाद ही इसका एक इंजन फेल हो गया और आग लग गईइस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर है, एक यात्री ने ये वीडियो बनाया है

अमेरिका में शनिवार को एक बड़ा हवाई हादसा टल गया। ये विमान डेनवर से हवाई जा रहा था। डेनवर से इसके उड़ान भरने के कुछ ही दिर बाद एक इंजन फेल हो गया और इसमें आग लग गई। अच्छी बात ये रही कि आग की लपटों में घिरे होने के बावजूद विमान सुरक्षित कुछ देर उड़ता रहा और आखिरकार इसकी सेफ लैंडिंग कराई गई।

इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। विमान का इंजन जब फेल हुआ उस समय ये करीब 1000 फीट की ऊंचाई पर था। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर है, जिसे देख किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। इस वीडियो को विमान से अंदर से ही एक यात्री ने बनाया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि विमान उड़ रहा है और आग की लपटों में घिरा है। 

विमान में सवार थे 231 लोग और 10 क्रू मेंबर

अमेरिकी मीडिया के अनुसार विमान में 231 लोग और 10 क्रू मेंबर भी सवार थे। हादसे के दौरान विमान जब हवा में उड़ रहा था तो आग से जलने के बाद इसके कुछ पार्ट्स नीचे एक रिहायशी इलाकों में भी गिरे।

बोइंग 777-200 में सवार एक शख्स डेविड डेलुसिया ने द डेनवर पोस्ट को बताया, 'मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि मैंने सोच लिया था कि अब हम जिंदा नहीं बचेंगे। आग लगने के बाद विमान बहुत तेजी से नीचे की ओर आने लगा था।'

डेलुसिया ने आगे बताया कि उनकी सौतेली बेटी ने ये वीडियो ऑनलाइन डाला था, जिसे किसी और पैसेंजर ने शूट किया। उन्होंने बताया कि विमान से बाहर का नजारा देखने के बाद उन्होंने अपनी पत्नी का हाथ पकड़ लिया था और कहा कि अब हम नहीं बचेंगे।

आग लगने के बाद पायलट ने दी मेडे की कॉल

विमान में आग लगते ही पायलट ने भी फौरन ग्राउंड कंट्रोल को इसकी जानकारी दी और मेडे (MayDay) की कॉल भी दी। हवाई यात्राओं में मेडे शब्द का इस्तेमाल आपातकाल परिस्थितियों के लिए किया जाता है।

पायलट ने MayDay का कॉल देते हुए तत्काल लैंडिंग की मांग की। वहीं, इस दौरान प्लेन के पुर्जे आसमान से गिरे और नीचे लोगों के घरों पर गिरे। कई तस्वीरें सामने आई है जिसमें जिनमें विमान के बड़े-बड़े हिस्से घरों के बाहर गिरे हुए दिखाई पड़ रहे हैं।

बहरहाल सुरक्षित लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से भेजने का इंतजाम किया गया। इस बीच नुकसान और हादसे की वजह का पता लगाया जा रहा है।

Web Title: America US Plane suffers engine failure and fire Mid-Air Denver video emerges

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे