Miss Universe 2022: अमेरिका की 'आर बॉन ग्रेब्रिएल' ने जीता मिस यूनिवर्स 2022 का खिताब, जानें किस स्थान पर रही भारत की दिविता राय

By आजाद खान | Published: January 15, 2023 12:55 PM2023-01-15T12:55:09+5:302023-01-15T13:19:35+5:30

आपको बता दें कि मिस यूनिवर्स 2022 के पेजेंट में वेनेजुएला की अमांडा डुडामेल न्यूमेन, यूएस की आर की बॉनी ग्रेब्रिएल और डोमानिकन रिपब्लिक की एंड्रीना मार्टिनेज ने टॉप तीन में जगह बनाई है।

America R Bon Gabrielle won the title of Miss Universe 2022 know where India Divita Rai stood | Miss Universe 2022: अमेरिका की 'आर बॉन ग्रेब्रिएल' ने जीता मिस यूनिवर्स 2022 का खिताब, जानें किस स्थान पर रही भारत की दिविता राय

फोटो सोर्स: Instagram- missuniverse

Highlightsअमेरिका के लुइसियाना स्टेट के मिस यूनिवर्स 2022 का आयोजन हुआ है।इस पेजेंट में अमेरिका की आर बॉनी गेब्रिएल मिस यूनिवर्स 2022 चुनी गई है।वहीं टॉप तीन में वेनेजुएला, यूएस और डोमानिकन रिपब्लिक के कंटेंस्टेंट्स ने जगह बनाई है।

Miss Universe 2023: 71वें मिस यूनिवर्स पेजेंट (Miss Universe) का खिताब अमेरिका की आर बॉन ग्रेब्रिएल (R bonney Gabriel) ने जीत लिया है। ऐसे में आर बॉन ग्रेब्रिएल के नाम के एलान के बाद भारतीय पूर्व मिस यूनिवर्स हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स विनर आर बॉन ग्रेब्रिएल के सिर पर यह ताज पहनाया है। 

आपको बता दें कि इस पेजेंट का आयोजन अमेरिका के लुइसियाना स्टेट के न्यू ऑर्लेअंस शहर में हुआ था। इस आयोजन में कुल 85 कंटेंस्टेंट्स ने हिस्सा लिया था जिसमें सभी को मात देते हुए आर बॉन ग्रेब्रिएल ने यह खिताब जीता है। 

अमेरिका की आर बॉन ग्रेब्रिएल 

मिस यूनिवर्स 2023 बनने वाली अमेरिका की आर बॉन ग्रेब्रिएल टेक्सास की रहने वाली हैं। ये पेशे से एक फैशन डिजाइनर हैं। जानकारी के अनुसार, इनकी मां अमेरिकी है और इनके पिता फ़िलीपीन्स के है। जब इन्हें मिस यूनिवर्स 2023 चुन लिया गया था तो इन्हें भारतीय पूर्व मिस यूनिवर्स हरनाज संधू ने आर बॉन ग्रेब्रिएल के सिर पर यह ताज पहनाया है। 

इस आयोजन में अगर टॉप तीन की बात करेंगे तो इस लिस्ट में वेनेजुएला की अमांडा डुडामेल न्यूमेन, यूएस की आर की बॉनी ग्रेब्रिएल और डोमानिकन रिपब्लिक की एंड्रीना मार्टिनेज ने यह जगह बनाई है। 

वहीं अगर बात करेंगे भारतीय कंटेंस्टेंट्स दिविता राय की तो ये टॉप पांच में नहीं पहुंच सकी थी और बाहर हो गई थी। दीविता जो कर्नाटक की रहने वाली है और जो साल  2022 में मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब भी जीता था, वह इवनिंग गाउन राउंड में ही इस पेजेंट से बाहर हो गई है। 

इससे पहले भारत को मिल चुका है तीन ताज

गौर करने वाली बात यह है कि इससे पहले भारत के नाम मिस यूनिवर्स का तीन ताज है। ऐसे में 1994 में पहली बार बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता के सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज सजा था। इसके बाद 2000 में लारा दत्ता को इस ताज से नवाजा गया था और अंत में 2021 में हरनाज संधू को यह खिताब मिला है। 

वहीं अगर बात करेंगे इस ताज की तो इस ताज की कीमत 6 मिलियन डॉलर (49 करोड़ रुपए) है। इस ताज को 'फोर्स फॉर गुड' का नाम दिया गया है और इसे मौवाड नामक कंपनी ने तैयार किया है। 

Web Title: America R Bon Gabrielle won the title of Miss Universe 2022 know where India Divita Rai stood

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे