अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला: काबुल में मरने वालों की संख्या हुई 31, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

By पल्लवी कुमारी | Published: March 22, 2018 01:55 AM2018-03-22T01:55:32+5:302018-03-22T01:55:32+5:30

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इस हमले की निंदा की और पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

Afghanistan Kabul suicide bombing blast leaves 31 dead | अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला: काबुल में मरने वालों की संख्या हुई 31, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला: काबुल में मरने वालों की संख्या हुई 31, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

काबुल, 22 मार्च; अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को बड़ा बम धमाका हुआ। अफगानिस्तान में नए साल के जश्न के बीच राजधानी काबुल में हुए आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या 29 से बढ़कर 31 हो गई है। वहीं, इस हमले में 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इस हमले की निंदा की और पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। 

ताजा जानकारी के मुताबिक घायलों की स्थिति अस्पताल में गंभीर बनी हुई है। मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। एक अधिकारी ने बताया कि यह हादसा उस समय हुआ जब राजधानी में लोग पारसी में नए वर्ष की छुट्टी माना रहे थे। अभी यह जानकारी अफगानिस्तानी मीडिया के हवाले से मिल रही है।


टोलो न्यूज के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने मारे गए लोगों की पुष्टि की है। इस बात की सूचना भी दी है कि विस्फोट में  65 लोग घायल हैं। वहीं, आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ( ISIS ) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है, जो काबुल विश्वविद्यालय और अली आबाद अस्पताल के करीब हुआ था।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक यह बम धमाका अफगानिस्तान के अली आबाद हॉस्पिटल और काबुल यूनिवर्सिटी के बीच में हुआ है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि काबुल में आत्मघाटी हमलावर ने मस्जिद के निकट खुद को बम से उड़ा लिया है।  

Web Title: Afghanistan Kabul suicide bombing blast leaves 31 dead

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे