39 killed in Syria bomb blast in forms monitoring organisation | नार्थ-वेस्ट सीरिया में विस्टफोट, बच्चों समेत 39 लोगों की मौत
नार्थ-वेस्ट सीरिया में विस्टफोट, बच्चों समेत 39 लोगों की मौत

बेरूत, 13 अगस्त: पश्चिमोत्तर सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले एक शहर में हथियार डिपो में हुए विस्फोट में एक दर्जन बच्चों समेत 39 नागरिकों की रविवार को मौत हो गई। निगरानी संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख ने यह जानकारी दी। 

तुर्की की सीमा से लगे इदलीब प्रांत के सरमादा के इस स्थल पर मौजूद एएफपी के एक संवादददाता ने बताया कि इस विस्फोट से दो इमारतें धराशायी हो गईं। 

संवाददाता ने बताया कि बचाव कर्मियों ने एक बुलडोजर का इस्तेमाल करते हुए मलबे को हटाकर फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की। निगरानी संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रमी अब्दुल रहमान ने बताया कि पहले इस घटना में मरने वालों की संख्या 12 थी। बाद में मलबे से और अधिक शव निकाले जाने के बाद यह संख्या बढ़ गई। 

हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। हमारा यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें। हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!


विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे