मोदी सरकार के कट्टर आलोचक ध्रुव राठी ने किया आर्टिकल 370 हटाने का समर्थन, कहा- 'आखिरकार BJP ने अपना वादा पूरा किया'

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 5, 2019 06:33 PM2019-08-05T18:33:24+5:302019-08-05T18:33:24+5:30

गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य सभा में एक संकल्प पेश किया जिसमें कहा गया है कि संविधान के अनुच्छेद 370 के सभी खंड जम्मू कश्मीर में लागू नहीं होंगे। शाह ने राज्य सभा में जम्मू एवं कश्मीर राज्य पुनर्गठन विधेयक 2019 पेश किया ।

you tuber Dhruv Rathee on Article 370 says Finally BJP has fulfilled its long time promise | मोदी सरकार के कट्टर आलोचक ध्रुव राठी ने किया आर्टिकल 370 हटाने का समर्थन, कहा- 'आखिरकार BJP ने अपना वादा पूरा किया'

मोदी सरकार के कट्टर आलोचक ध्रुव राठी ने किया आर्टिकल 370 हटाने का समर्थन, कहा- 'आखिरकार BJP ने अपना वादा पूरा किया'

Highlightsजम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने उमर अब्दुल्ला ने अनुच्छेद 370 पर कहा है कि नरेन्द्र मोदी की सरकार ने एकतरफा फैसला किया है। उन्होंने कहा है कि सरकार ने भरोसे पर पूरी तरह धोखा दिया है। कश्मीर में धारा 144 लागू है और महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला समेत विपक्ष के कई बड़े नेताओं को नजरबंद किया गया है।

जम्मू-कश्मीर पर केंद्र की नरेन्द्र मोदी की सरकार ने विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को खत्म करने का प्रस्ताव राज्यसभा में पेश किया है। नरेन्द्र मोदी की सरकार  द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म करने के प्रस्ताव का बीजेपी के कट्टर आलोचक ध्रुव राठी ने समर्थन किया है। यूट्यूबर ध्रुव राठी ने कहा है कि आखिरकार बीजेपी ने अपना लंबे समय का वादा पूरा किया है। गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य सभा में एक संकल्प पेश किया जिसमें कहा गया है कि संविधान के अनुच्छेद 370 के सभी खंड जम्मू कश्मीर में लागू नहीं होंगे। शाह ने राज्य सभा में जम्मू एवं कश्मीर राज्य पुनर्गठन विधेयक 2019 पेश किया । गृह मंत्री अमित शाह ने लद्दाख के लिये केंद्र शासित प्रदेश के गठन की घोषणा की, जहां चंडीगढ़ की तरह से विधानसभा नहीं होगी। 

यूट्यूबर ध्रुव राठी ने ट्वीट किया, ''अंतत: बीजेपी ने अपना वादा पूरा किया। मैं इस फैसले का समर्थन करता हूं। इससे वहां शांति, इकोनॉमिक ग्रोथ आएगी और कश्मीर के लोगों का जीवन बेहतर होगा लेकिन इन सबके बारे में कुछ भी भविष्यवाणी करना असंभव है लेकिन यह ऐतिहासिक फैसला है। हम सिर्फ अच्छे की उम्मीद कर सकते हैं। 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने उमर अब्दुल्ला ने अनुच्छेद 370 पर कहा है कि नरेन्द्र मोदी की सरकार ने एकतरफा फैसला किया है। उन्होंने कहा है कि सरकार ने भरोसे पर पूरी तरह धोखा दिया है। 

कश्मीर में धारा 144 लागू है और महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला समेत विपक्ष के कई बड़े नेताओं को नजरबंद किया गया है। सेना को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 हटाने पर समर्थन में BJD, BSP, AIADMK, TRS, TDP, AAP, and YSRCP है। वहीं, विरोध में कांग्रेस  JD(U), CPI, TMC, DMK, RJD, और MDMK विरोध में हैं।  

Web Title: you tuber Dhruv Rathee on Article 370 says Finally BJP has fulfilled its long time promise

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे