महिला ने गेहूं पीसने के लिए जिम साइकिल से ही बना ली जुगाड़, IAS ने कहा- गजब का आविष्कार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 26, 2020 02:27 PM2020-09-26T14:27:16+5:302020-09-26T14:27:16+5:30

वीडियो में देख सकते हैं, जिसमें एक महिला घर बैठे साइकिल चला रही है और आराम से गेहूं पीस रही है। इस भारतीय जुगाड़ की जमकर तारीफ हो रही है। वीडियो को आईएएस ऑफिस अवनीष शरण ने ट्विटर पर शेयर किया है।

Woman made jugaad for grinding wheat on her gym cycle, IAS said, amazing invention | महिला ने गेहूं पीसने के लिए जिम साइकिल से ही बना ली जुगाड़, IAS ने कहा- गजब का आविष्कार

जिम साइकिल से गेहूं पीसती हुई महिला।

Highlightsवीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि किस तरह से गेहूं पीसा जा सकता है।महिला जैसे ही पैडल मार रही है वैसे ही गेहूं पिसकर आटा निकल रहा है।  

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला ने गजब का जुगाड़ खोज निकाला है। इस जुगाड़ से 'एक पंथ दो काज' हो जाते हैं। इससे न केवल वर्कआउट होता है बल्कि गेहूं भी पिस जाता है। वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि किस तरह से गेहूं पीसा जा सकता है। महिला जैसे ही पैडल मार रही है वैसे ही गेहूं पिसकर आटा निकल रहा है।  

वीडियो में देख सकते हैं, जिसमें एक महिला घर बैठे साइकिल चला रही है और आराम से गेहूं पीस रही है। इस भारतीय जुगाड़ की जमकर तारीफ हो रही है। वीडियो को आईएएस ऑफिस अवनीष शरण ने ट्विटर पर शेयर किया है, जिसमें एक हजार बाल से ज्यादा रिट्वीट किया गया है और करीब 5 हजार लोगों ने लाइक किया है। 

आईएस ऑफिसर अवनीष शरण ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'ग़ज़ब का आविष्कार। काम भी और कसरत भी। कॉमेंट्री भी शानदार।' दरअसल, वीडियो में महिला साइकिल चला रही है और बैकग्राउंड में एक महिला उस साइकिल के और फिटनेस के फायदे बता रही है। साथ ही साथ कह रही है कि इस साइकिल से उत्तम क्वालिटी का आटा बन रहा है, जोकि सेहते के लिए अच्छा है।

आईएएस ऑफिस अवनीष शरण ने इस वीडियो को उन्होंने 29 अगस्त को शेयर किया था। उनके वीडियो शेयर करते ही वायरल हो गया है। यूजर्स को वीडियो पसंद आ रहा है। 

Web Title: Woman made jugaad for grinding wheat on her gym cycle, IAS said, amazing invention

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे