लंदन में महिला ने बिना कपड़े 10 मील नग्न होकर चलाई साइकिल, वजह जान आप भी करेंगे तारीफ...

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 3, 2020 10:06 PM2020-12-03T22:06:06+5:302020-12-03T22:24:41+5:30

कैरी बर्न्स ने कहा कि मुझे कुछ अलग करना था। मैंने अपने चचेरे भाई को खो दिया था। कोरोना के कारण मामले बढ़ रहे हैं।

woman cycles naked around london to raise money for suicide prevention  | लंदन में महिला ने बिना कपड़े 10 मील नग्न होकर चलाई साइकिल, वजह जान आप भी करेंगे तारीफ...

कैरी ने कहा, "मैंने इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया है और प्रतिक्रिया बहुत सकारात्मक और सहायक रही है।" (file photo)

Highlightsधन जुटाने के लिए महिला ने लंदन के आसपास नग्न होकर साइकिल राइड की।कोरोना और लॉकडाउन के बाद आत्महत्या कॉल में बड़ी वृद्धि हो गई है। 

लंदनः लंदन में अचानक हर किसी की नजर सड़क पर टिक गई। आत्महत्या की रोकथाम के लिए महिला ने 10 मील की दूरी तक नग्न होकर साइकिल चलाई। पुलिस ने भी ध्यान नहीं दिया।

धन जुटाने के लिए महिला ने लंदन के आसपास नग्न होकर साइकिल राइड की। कैरी बर्न्स ने कहा कि आत्महत्या आंकड़े ने मुझे झकझोर दिया। मानसिक स्वास्थ्य के आसपास के चौंकाने वाले आंकड़ों को देखने के बाद और आत्महत्या के कारण चचेरे भाई को खोने के बाद कुछ करने के लिए मजबूर कर दिया। नौ साल पहले मेरे चचेरे भाइयों ने भी आत्महत्या कर ली थी।

कैरी ने महसूस किया कि मुझे कुछ करना चाहिए। मेरे मन में एक विचार आ रहा था। कुछ लोगों ने कहा कि नकदी जुटाने के लिए क्या कर सकती हो। एक महिला ने उसे नग्न साइकिल की सवारी करने का सुझाव दिया। अब तक 6,89,543 रुपये दान में प्राप्त हुआ है। 

कैरी ने फैसला किया कि यह एक महान विचार

कैरी ने फैसला किया कि यह एक महान विचार है। कैरी ने कहा, "मैं वास्तव में इस साल कुछ करना चाहता था, ताकि आत्महत्या की रोकथाम के बारे में जागरूकता बढ़ाने और ‘MIND’ के लिए कुछ पैसे जुटा सकूं। क्योंकि उन्होंने महसूस किया कि कोरोना और लॉकडाउन के बाद आत्महत्या कॉल में बड़ी वृद्धि हो गई है। 

लेकिन इस काम के लिए हर कोई तारीफ कर रहा है। महिला ने साइकिल पर नग्न सवारी की। हालांकि, किसी ने भी उसे रोकने की कोशिश नहीं की। इसके अलावा, उसने जो काम किया उसकी सराहना की।बिना किसी बॉडी स्ट्रैंड वाली साइकिल पर लंदन की सड़कों पर टहलती रही। हालांकि, उसके द्वारा दिए गए कारण को सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई। 

इसका कारण यह है मानसिक चिंता वाले कई लोग आत्महत्या करते हैं। अकेले सिकुड़ जाना .. कमजोर क्षणों में ऐसे निर्णय लेना। हाल ही में एक मानसिक स्वास्थ्य समस्या के साथ आत्महत्या करने वाले लोगों की संख्या में जबरदस्त वृद्धि हुई है।  ‘MIND’ एक गैर-लाभकारी संगठन है जो मानसिक स्वास्थ्य दान में मदद करने के लिए समर्पित है।

दुर्भाग्य से, एक बहुत करीबी रिश्तेदार ने पहले लॉकडाउन में अपने जीवन को खत्म करने का प्रयास किया था। इसके पहले मेरे एक चचेरे भाई ने लगभग नौ साल पहले खुद को मार डाला था। मेरे घरवाले ने नग्न साइकिल की सवारी का सुझाव दिया।

उसने एक साहसिक निर्णय लिया, क्योंकि दान के लिए पूछे जाने पर लोग आमतौर पर प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। मानसिक चिंता के साथ आत्महत्या करने वालों का समर्थन करने के लिए दान एकत्र किया। हालाँकि जब उन्होंने उसे देखा तो सबसे पहले लोगों ने सिर हिलाया था। वे जानते थे कि वह जो अच्छा काम कर रही थी, उसके बारे में जानती थी और मदद के लिए आगे आई। पुलिस ने भी उसे छोड़ दिया।

दोस्तों का मजाक सही निकला: केरी के दोस्तों ने चैरिटी के लिए क्या करना है, यह सोचते हुए 'नेकेड बाइक राइड' पर मजाक किया। हालांकि, भले ही वे इसे मजाक के रूप में कहें .. कैरी ने इसे गंभीरता से लिया। उनका जवाब सुनकर सभी चौंक गए, "हां, मैं करूंगी।" उसके बाद, उन्होंने उसकी हरसंभव मदद की।

कैरी ने कहा, "मैंने इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया है और प्रतिक्रिया बहुत सकारात्मक और सहायक रही है।" न्यूड हो साइकिल राइड करते हुए बकिंघम पैलेस और संसद के सामने भी गुजरीं। शहर में जहां-जहां से ये जुलूस गुजरा, लोगों ने इनका हौसला बढ़ाया और इनकी तस्वीरें लीं।

Web Title: woman cycles naked around london to raise money for suicide prevention 

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे