केरल: दो हाथियों के बीच छिड़ा घमासान युद्ध, लोगों के बीच मची भगदड़; अराट्टुपुझा मंदिर का खौफनाक वीडियो वायरल

By अंजली चौहान | Published: March 23, 2024 11:50 AM2024-03-23T11:50:50+5:302024-03-23T11:53:55+5:30

केरल में दो हाथी आपस में भिड़ गए जिसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया

watch Two elephants fight with each other in Kerala following which a stampede broke out in Arattupuzha temple | केरल: दो हाथियों के बीच छिड़ा घमासान युद्ध, लोगों के बीच मची भगदड़; अराट्टुपुझा मंदिर का खौफनाक वीडियो वायरल

केरल: दो हाथियों के बीच छिड़ा घमासान युद्ध, लोगों के बीच मची भगदड़; अराट्टुपुझा मंदिर का खौफनाक वीडियो वायरल

Viral Video: केरल के मंदारकदावु में अराट्टुपुझा पूरम उत्सव के दौरान दो हाथियों के बीच टकराव के कारण भयावह घटना देखने को मिली। अराट्टुपुझा मंदिर में दो हाथियों के अचानक से एक दूसरे से भिड़ने के कारण लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। अचानक हुई घटना से पूरे परिसर में लोगों में दहशत मच गई और हर कोई अपनी जान बचाने के लिए भागने लगा।

शुक्रवार को घटी इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे उत्सव के लिए लाए गए हाथी अचानक से एक दूसरे के दांत से दांत लगाकर लड़ने लगे। शुरुआती समय में उन्हें काबू करने की कोशिश की गई लेकिन भयावह हाथियों को कोई संभाल नहीं पाया और वहां जहां लोग खड़ें थे वहां चले गए। हाथियों को आता देख लोगों ने भागना शुरू कर दिया।

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, यह घटना कल रात लगभग 10:30 बजे अरत्तुपुझा मंदिर में अरत अनुष्ठान जुलूस के दौरान हुई। मंदिर जुलूस के प्रमुख हाथी गुरुवयूर रविकृष्णन लड़ाई में शामिल थे। रविकृष्णन द्वारा मंदिर के एक अन्य हाथी, श्री कुमारन पर हमला करने और कुश्ती करने के प्रयासों के बावजूद, स्थिति को बिना किसी हताहत के नियंत्रण में लाया। 

दो हाथियों के बीच टकराव से पहले तो गवाह घबरा गए। क्रोधित जानवरों के आपस में भिड़ने से कई लोगों को अपनी सुरक्षा का डर सताने लगा। हालाँकि, हाथी दस्ते के सदस्यों के समय पर हस्तक्षेप ने स्थिति को और बढ़ने से रोक दिया।

हाथियों को किया गया नियंत्रित

टकराव के बाद हाथी एक-दूसरे से दूर भाग गए। हाथियों को नियंत्रण में लाने के लिए मंदिर के कर्मचारियों के प्रयासों के बावजूद, वे पकड़ से बाहर रहे। हालाँकि, हाथी दस्ते के सदस्यों ने उपस्थित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए और किसी भी अन्य घटना को रोकने के लिए हाथियों को सफलतापूर्वक पकड़ने में कामयाबी हासिल की।

Web Title: watch Two elephants fight with each other in Kerala following which a stampede broke out in Arattupuzha temple

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे