जाल में फंसे कछुए का वायरल Video, इंडियन कोस्ट गार्ड के जवानों को मिली तारीफ

By रजनीश | Published: May 1, 2019 06:14 PM2019-05-01T18:14:26+5:302019-05-01T18:14:26+5:30

बचाए गए ऑलिव रिडले कछुए की प्रजाति लुप्त होने की कगार पर है। मछली पकड़ने के लिए इस्तेमाल होने वाले जाल, प्लास्टिक आदि से समुद्री जीवों को बहुत नुकसान हो रहा है।

Watch Indian Coast Guard Saved An Endangered Olive Ridley Turtle Tangled In A Net | जाल में फंसे कछुए का वायरल Video, इंडियन कोस्ट गार्ड के जवानों को मिली तारीफ

24 अप्रैल को इस कछुए को बचाया गया।

भारतीय कोस्ट गार्ड ने संकट में फंसे एक कुछए को बचाया। रेस्क्यू टीम ने ऑलिव रिडले कछुए को बचाने के बाद चेक किया कि उसको कहीं चोट तो नहीं है। इसके बाद उसको अरब सागर में छोड़ दिया गया।

इस रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीटर के जरिए ट्वीट किया। 1.49 मिनट का यह वीडियो वायरल हो गया। वीडियो में रेस्क्यू टीम को कछुए को जाल से निकालते हुए देखा जा सकता है जिसमें वह बुरी तरह फंसा हुआ है।

कोस्ट गार्ड रेस्क्यू टीम के इस काम की लोग तारीफ कर रहे हैं। इंडियन कोस्ट गार्ड ने पाकिस्तान के साथ मिलकर रेस्क्यू मिशन चलाया। इसी मिशन के तहत 24 अप्रैल को इस कछुए को बचाया गया। बचाव दल के इस काम को लोग सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रहे हैं और भर-भर कर उनके काम की तारीफ कर रहे हैं।

बचाए गए ऑलिव रिडले कछुए की प्रजाति लुप्त होने की कगार पर है। मछली पकड़ने के लिए इस्तेमाल होने वाले जाल, प्लास्टिक आदि से समुद्री जीवों को बहुत नुकसान हो रहा है।

Web Title: Watch Indian Coast Guard Saved An Endangered Olive Ridley Turtle Tangled In A Net

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे