वाराणसीः युवक ने बदला था धर्म, पुलिस जांच में सामने आया सच, जानें पूरा मामला

By वैशाली कुमारी | Published: June 24, 2021 07:38 PM2021-06-24T19:38:07+5:302021-06-24T19:38:07+5:30

वाराणसी के एसपी ग्रामीण ने कहा कि युवक ने बताया कि महिला से शादी के लिए युवक ने अपनी मर्जी से इस्लाम स्वीकार किया था।

uttar pradesh varanasi youth changed religion told reason when news went viral police case crime | वाराणसीः युवक ने बदला था धर्म, पुलिस जांच में सामने आया सच, जानें पूरा मामला

अचानक से सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

Highlightsप्रेमिका से शादी के लिए अपनी मर्जी से इस्लाम स्वीकार किया है। परिवार और गांव वालों को सच्चाई नहीं बताई है।धर्म परिवर्तन से जुड़े डॉक्यूमेंट पर अमित की फोटो वायरल होने के बाद चौबेपुर थानाध्यक्ष युवक के गांव पहुंचे।

वाराणसीःउत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले चमोली गांव में एक युवक के धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। इनकी बात सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसके बाद पुलिस ने इसकी जांच की।

पुलिस विभाग युवक के घर पहुंची और युवक से धर्म परिवर्तन के पीछे का कारण पूछा तो पता चला कि उसने दबाव में नहीं, बल्कि अपनी प्रेमिका से शादी के लिए अपनी मर्जी से इस्लाम स्वीकार किया है। एसपी ग्रामीण ने कहा कि युवक ने बताया कि महिला से शादी के लिए युवक ने अपनी मर्जी से इस्लाम स्वीकार किया था।

वह अपनी पत्नी व बच्ची के साथ शहर में रह रहा है। उसने अपने बारे में परिवार और गांव वालों को सच्चाई नहीं बताई है। वह सभी के साथ पहचान छिपाकर रह रहा था। उसने कहा कि किसी ने उससे जोर-जबरदस्ती से धर्म परिवर्तन के लिए नहीं कहा था।

धर्म परिवर्तन से जुड़े डॉक्यूमेंट पर अमित की फोटो वायरल होने के बाद चौबेपुर थानाध्यक्ष युवक के गांव पहुंचे। घर पर उसकी मां, भाभी व भाई मिले। परिवार के लोगों ने धर्मपरिवर्तन की सूचना को गलत बताया। फिर थानाध्यक्ष ने युवक से भी बात की। शुरू में उसने इसे अफवाह बताया। अमौली के ग्राम प्रधान के पति सोरू यादव ने भी यही कहा।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में वायरल डॉक्यूमेंट के बारे में पता चला है कि इस्लाम धर्म में उमरा करने के लिए लोग सउदी अरब अमीरात जाते हैं। वहां केवल मुस्लिम ही जा सकते हैं। दो साल पहले युवक ने उमरा के लिए ही कागजात तैयार कराये थे। इसके बाद अचानक से सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले लोगों की भी पहचान करने में पुलिस जुटी हुई है।

Web Title: uttar pradesh varanasi youth changed religion told reason when news went viral police case crime

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे