राष्ट्रपति चुनावः पहले राउंड में द्रौपदी मुर्म आगे, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मनाया जश्न, देखें वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 21, 2022 04:48 PM2022-07-21T16:48:12+5:302022-07-21T16:48:12+5:30

राष्ट्रपति के चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। एनडीए उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा से आगे चल रही हैं।

Union Minister Dharmendra Pradhan celebrate as Droupadi Murmu leads against Opposition's Yashwant Sinha | राष्ट्रपति चुनावः पहले राउंड में द्रौपदी मुर्म आगे, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मनाया जश्न, देखें वीडियो

राष्ट्रपति चुनावः पहले राउंड में द्रौपदी मुर्म आगे, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मनाया जश्न, देखें वीडियो

Highlightsविधायकों के वोटों की काउंटिंग जारी,जल्द नतीजें आऐंगे सामने।देश को आज मिल जाएगा 15वां राष्ट्रपति।

नई दिल्लीः भारत को जल्द ही अपना 15वां राष्ट्रपति मिलने वाला है। राष्ट्रपति चुनाव की गिनती जारी है। इस चुनाव में भाजपा के नेतृत्व में राजग की तरफ से द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष की तरफ से यशवंत सिन्हा उम्मीदवार हैं। राजग उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जीत तय मानी जा रही है।

एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने बढ़त बनाते हुए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को सांसदों के वोटों की गिनती में पीछे छोड़ दिया है। राष्ट्रपति पद के लिए कुल 748 सांसदों के वोट पड़े हैं जिनमें से मुर्मू को 540 वोट मिले हैं जबकि यशवंत सिन्हा को महज 208 वोट मिले हैं।

जहां द्रौपदी मुर्मू की जीत को लेकर आश्वस्त भाजपा ने विजय जुलूस की तैयारी कर ली है। वहीं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी जश्न में डूबे हैं। मुर्मू की बढ़त पर जश्न मना रहे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो लोक कलाकारों के साथ आदिवासी नृत्य करते नजर आए। 

देश में नया इतिहास बनेगा- धर्मेंद्र प्रधान 

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि 'आज देश में नया इतिहास बनेगा, देश की अगली राष्ट्रपति की थोड़े समय में विधिवत रूप से घोषणा हो जाएगी एक आदिवासी घर की बेटी द्रौपदी मुर्मू देश की अगली राष्ट्रपति चुनी जाएंगी । देश में खुशी है कि पहली बार प्रजातंत्र का सही मायने सामने आ रहा है।

दूसरे राउंड की गिनती जारी

पहले राउंड की गिनती के बाद से द्रोपदी मुर्मू के पैतृक गांव में जश्न शुरू हो गया है। कहीं पर आदिवासी महिलाऐं हाथों में हाथ डाल कर नाच रही है तो कहीं मुर्मू की जीत का जश्न मनाने लोग सड़कों पर आ गए है। बताया जा रहा है कि  मुर्मू के गांव में बांटने के लिए 20 हजार लड्डू तैयार किए गए हैं। वहीं अब दूसरे राउंड की गिनती भी शुरू हो चुकी है। जल्द ही नए राष्ट्रपति का नाम सामने आ जाएगा। 

Web Title: Union Minister Dharmendra Pradhan celebrate as Droupadi Murmu leads against Opposition's Yashwant Sinha

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे