एटीएम उड़ाने का बना रहे थे वीडियो ट्यूटोरियल, धमाके में खुद उड़ गए चोर

By वैशाली कुमारी | Published: October 3, 2021 02:07 PM2021-10-03T14:07:45+5:302021-10-03T14:13:10+5:30

दरअसल गैंग के लोग  एटीएम कैश मशीन को बम से उड़ाने वाले ट्यूटोरियल वीडियो बना रहे थे। तभी टेस्टिंग के दौरान बम फट गया।

Thieves themselves blown away in the blast making video tutorials to blow up ATM | एटीएम उड़ाने का बना रहे थे वीडियो ट्यूटोरियल, धमाके में खुद उड़ गए चोर

जानकारी के मुताबिक वे सब अभी तक 15 कैश मशीनों को बम से विस्फोट कर चुके हैं।

Next
Highlightsइस घटना में क्रिमिनल गैंग के एक संदिग्ध की मौत हो गईअवैध ट्रेनिंग सेंटर में चल रही थी ट्रेनिंग

चोर शब्द सुनते ही दिमाग में एक ऐसी प्रजाति का विचार आता है जिसे चोरी के लिए जाना जाता है। किसी इंसान को केवल चोर कह देना ही उसके सम्मान को ठेस पहुंचाने के लिए काफी है। कई बार ये लोग छोटी चोरी करते हैं तो कई बार लंबा हाथ मारते हैं। मगर कई दफा चोरों के साथ भी ऐसे सीन हो जाते हैं कि सुनने वाले को तो हंसी आती है लेकिन जिनके साथ हुए होते हैं, उन्हें ही पता होता है कि क्या बीतती है बेचारों पर।

कुछ ऐसा ही हुआ एक क्रिमिनल गैंग के साथ जब उनके किये कराए पर पानी तो फिरा हीं लेकिन साथ में कुछ ऐसा हुए जिससे सभी हैरान हो गए। दरअसल गैंग के लोग  एटीएम कैश मशीन को बम से उड़ाने वाले ट्यूटोरियल वीडियो बना रहे थे तभी टेस्टिंग के दौरान बम फट गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीदरलैंड्स और जर्मनी की पुलिस ने इन गैंग मेबर्स को पकड़ा है, जानकारी के मुताबिक वे सब अभी तक 15 कैश मशीनों को बम से विस्फोट कर चुके हैं।

एक चोर की हुई मौत

इस घटना में क्रिमिनल गैंग के एक संदिग्ध की मौत हो गई, और दूसरा बुरी तरह से घायल हुआ है। यूरोपियन यूनियन एजेंसी यूरोपोल ने बताया कि वो लोग अवैध हथियारों के ट्रेनिंग सेंटर में इस बम को चेक कर रहे थे। तब यह हादसा हुआ। इतना ही नहीं, इस दौरान वो वीडियो ट्यूटोरिल भी शूट कर रहे थे, ताकि गैंग के बाकी मेंबर्स को भी यह सीखाया जा सके।

अवैध ट्रेनिंग सेंटर में चल रही थी ट्रेनिंग

घटना के मुख्य संदिग्ध की उम्र 29 वर्ष थी। स्थानीय पुलिस को इसकी भनक लग चुकी थी कि ये सब उनके ही इलाके में हो रहा है। जानकारी हाथ लगते ही पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दी। फिलहाल पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछ ताछ जारी है।

Web Title: Thieves themselves blown away in the blast making video tutorials to blow up ATM

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे