जोश देख रहे हो..!! पूरा दम लगाकर अपने सहपाठियों को कबूतर-खरहा पढ़ाते हुए बच्चे का वीडियो हुआ वायरल

By आजाद खान | Published: October 21, 2022 09:30 AM2022-10-21T09:30:02+5:302022-10-21T09:53:40+5:30

इस 13 सेकेंड के वीडियो में यह देखने को मिला है कि एक छोटा सा बच्चा किस तरीके से पूरे क्लास को पढ़ा रहा है। यही नहीं क्लास में मौजूद पूरे सहपाठी भी उसका साथ दे रहे है और उसके साथ-साथ पढ़ भी रहे है।

small kid put all his effort to teach classmates kabootar kharha in class viral video | जोश देख रहे हो..!! पूरा दम लगाकर अपने सहपाठियों को कबूतर-खरहा पढ़ाते हुए बच्चे का वीडियो हुआ वायरल

फोटो सोर्स: Twitter @Gulzar_sahab

Highlightsसोशल मीडिया पर एक पढ़ाते हुए बच्चे का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में उसे दम लगाकर अपने सहपाठियों को पढ़ाते हुए देखा गया है। बच्चे की आवाज के बाद उसके सहपाठी भी आवाज लगा रहे है।

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्चा अपने सहपाठियों को पढ़ाते हुए देखा जा रहा है। वीडियो में एक बच्चा आगे खड़ा है और उसके पीछे कई बच्चे बैठे हुए है। 

एक तरफ सामने खड़ा बच्चा जो भी चिल्लाकर बोलता है दूसरी ओर वहां बैठे बच्चे उसे दोहराते है। इस तरह पूरे क्लास में उनकी आवाज गूंज रही है। 

वीडियो में क्या दिखा

वायरल इस वीडियो में यह देखा गया है कि एक बच्चा अपने स्कूल के साथियों को कक्षा में पढ़ा रहा है। बच्चा उन्हें क...ख...ग पढ़ा रहा है और उसके पढ़ाने के तरीके को देख कर सोशल मीडिया यूजर्स उसकी जमकर तारीफ कर रहे है। 

वीडियो के शुरू होते ही बच्चे पूरे जोर से दम लगाकर कबूतर बोलता है और फिर उसके बाद उसे खरहा बोलते हुए सुना गया है। इस 13 सेकेंड के वीडियो को देख यूजर्स बच्चे के जज्बे की तारीफ कर रहे है। 

क्या है पूरा मामला

इस वीडियो को ज़िन्दगी गुलज़ार है! (@Gulzar_sahab) नामक अकाउंट से शेयर किया गया है। यह वीडियो कहां का है और बच्चे की पहचान क्या है, इस बात का खुलासा नहीं हो पा रहा है। ऐसे में वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स के रिएक्शन्स भी सामने आए है। 

एक यूजर ने लिखा है, "वीडियो मेंजो कुछभी दिख रहा है वो एक बार को अच्छा लग सकता है..पर मेरे मन में एक सवाल आरहा है..क्या ऐसे चीख चिल्लाकर बच्चो को पढ़ाया जाना सही है, अगर इस जगह हमारे बच्चे रहे होते जिन्हे ऐसे जोर जोर से चीखकर पढ़ाया जाता तो हम क्या सोचते..?? बच्चा घर में केसा बर्ताव करेगा फिर..!!"

इस वीडियो को देख वहीं एक और यूजर ने लिखा है, "हमारी दयनीय सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली।"
 

Web Title: small kid put all his effort to teach classmates kabootar kharha in class viral video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे