शाहीन बाग विवाद: बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का ट्वीट, चंद वोटों के लिए दिल्ली में आग लगवाओ...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 5, 2020 09:15 AM2020-02-05T09:15:58+5:302020-02-05T09:15:58+5:30

8 फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार शाहीन बाग बड़ा मुद्दा बन गया है.

Shaheen Bagh: BJP leader Kapil Mishra's tweet, set fire to Delhi for a few votes | शाहीन बाग विवाद: बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का ट्वीट, चंद वोटों के लिए दिल्ली में आग लगवाओ...

मनोज तिवारी के साथ कपिल मिश्रा (फाइल फोटो)

Highlightsकपिल मिश्रा ने ट्वीट के जरिए आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। आम आदमी पार्टी ने कहा है कि भगवा पार्टी गंदी राजनीति कर रही है.

शाहीन बाग को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी दोनों एक दूसरे पर शाहीन बाग के जरिए दिल्ली का माहौल खराब करने का आरोप लगा रही है। वहीं मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि शाहीन बाग में दूसरी बार गोली चलाने का प्रयास करने वाला युवक आप का सदस्य है, हालांकि उसके परिजनों ने किसी भी पार्टी से जुड़ा होने पर इंकार किया है। इस मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीजेपी नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। कपिल मिश्रा ने ट्वीट के जरिए आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। 

जानिए पूरा मामला

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि पिछले सप्ताह यहां शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर गोलियां चलाने वाला कपिल बैसला आम आदमी पार्टी (आप) का सदस्य है, जिसके बाद भाजपा और आप में वाकयुद्ध छिड़ गया। भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर देश की सुरक्षा के साथ खेलने का आरोप लगाया जबकि आप ने उस पर पलटवार करते हुए कहा कि भगवा पार्टी गंदी राजनीति कर रही है।

 पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) राजेश देव ने कहा कि वह (बैसला) और उसके पिता 2019 के प्रारंभ में आप में शामिल हुए थे। कपिल बैसला के चाचा फतेह सिंह ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘मुझे पता नहीं कि कहां से ये फोटो आ रहे हैं। मेरे भतीजे कपिल का किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है और न ही मेरे परिवार के किसी भी सदस्य का। मेरे भाई गजे सिंह (कपिल के पिता) ने 2008 में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था और वह हार गये थे। उसके बाद हमारे परिवार में किसी का भी किसी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध ही नहीं रहा।’’ 

सिंह ने कहा कि कपिल का आप या किसी भी अन्य राजनीतिक दल से जुड़़ा कोई दोस्त नहीं है। पुलिस ने कहा कि गजे सिंह ने बसपा के टिकट पर 2012 का नगर निकाय चुनाव भी लड़ा था। उसने कहा कि बैसला का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है और पुलिस ने व्हाट्सअप डाटा हासिल कर लिया है। शनिवार को बैसला ने शाहीन बाग में हवा में दो गोलियां चलाई थी। चश्मदीदों के अनुसार उसने ‘हिंदू राष्ट्र जिंदाबाद’ के नारे लगाते हुए हवाई फायरिंग की। उसे पकड़ लिया गया था और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था। 

सूत्रों के अनुसार तस्वीरों में यह नजर आता है कि वह और उसके पिता आतिशी मार्लेना, संजय सिंह और अन्य नेताओं की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए थे। पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार को बैसला अपने दोस्त सार्थक लारोला के साथ गांव से बाइक से शाहीन बाग गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि वे डीएनडी फ्लाईओवर, महारानी बाग, सराय जूलेना से होते हुए होली फैमिली अस्पताल पहुंचे थे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ बैसला को बाइक पर बैठने में परेशानी हो रही थी क्योंकि उसने अपनी कमर के नजदीक पिस्तौल छिपा रखी थी। वे अस्पताल की पार्किंग में गये जहां उन्होंने अपनी पिस्तौल ठीक से रखी। वे शौचालय गये और फिर शाहीन बाग की ओर चल पड़े।’’ 

पुलिस के अनुसार जब दोनों प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे तब लारोला मोटरसाइकिल से वहां से बैसला का मोबाइल लेकर चला गया। बाद में बैसला ने हवाई फायरिंग की और उसे पकड़ लिया गया। घटनास्थल के समीप उसके पास से पिस्तौल मिली। लारोला बाद में जांच में शामिल हुआ और उसके घर से मोबाइल फोन जब्त किया गया। पुलिस ने बताया कि बैसला ने सात महीने पहले अपने भाई की शादी के लिए पिस्तौल खरीदी थी। वैसे यह पता नहीं चल पाया कि यह पिस्तौल कहां से खरीदी। सूत्रों ने बताया कि बैसला पहले भी गोलीबारी की घटना में शामिल रहा लेकिन वह कभी पकड़ा नहीं गया और उसके खिलाफ मामला नहीं दर्ज किया गया। आप पर प्रहार करते हुए भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने केजरीवाल पर देश की सुरक्षा के साथ खेलने का आरोप लगाया और कहा कि लोग आप को मुंहतोड़ जवाब देंगे। 

नड्डा ने कहा, ‘‘ मैं केजरीवाल को स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि यह देश किसी भी चुनाव, किसी भी सरकार से बड़ा है और यह देश उन लोगों को माफ नहीं करेगा जो उसकी सुरक्षा के साथ खेलते हैं। दिल्ली के लोग मुंहतोड़ जवाब देंगे।’’ वरिष्ठ आप नेता संजय सिंह ने सवाल किया कि दिल्ली पुलिस किसके निर्देश पर उनकी पार्टी पर आरोप लगा रही है। उन्होंने पूछा, ‘‘ पुलिस खुलासा करती (कि बैसला आप सदस्य है) उससे पहले ही दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी को कैसे उसकी जानकारी मिली गयी।’’ सिंह ने पुलिस पर आप की छवि खराब करने का आरोप लगाया।

Web Title: Shaheen Bagh: BJP leader Kapil Mishra's tweet, set fire to Delhi for a few votes

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे