'महाराष्ट्र में विरोधी पक्ष ही नहीं रहेगा', यह दावा करने वाले फड़नवीस को बधाई', वायरल हो गया संजय राउत का ये तंज भरा ट्वीट

By पल्लवी कुमारी | Published: November 29, 2019 09:17 AM2019-11-29T09:17:33+5:302019-11-29T09:17:33+5:30

महाराष्ट्र में 288 सीटों के लिए हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 105, कांग्रेस को 44, शिवसेना को 56 और एनसीपी को 54 सीट मिले थे। 

Sanjay Raut's tweet Congratulations Fadnavis who claims that there will be no opposition in Maharashtra | 'महाराष्ट्र में विरोधी पक्ष ही नहीं रहेगा', यह दावा करने वाले फड़नवीस को बधाई', वायरल हो गया संजय राउत का ये तंज भरा ट्वीट

'महाराष्ट्र में विरोधी पक्ष ही नहीं रहेगा', यह दावा करने वाले फड़नवीस को बधाई', वायरल हो गया संजय राउत का ये तंज भरा ट्वीट

Highlightsदेवेंद्र फड़नवीस ने कई कार्यक्रमों में ये बयान दिया था कि महाराष्ट्र में कभी भी कोई विपक्षी पार्टी नहीं रहेगी। देवेंद्र फड़नवीस के विरोधी दल के नेता चुने जाने पर शिवसेना नेता संजय राउत ने अपने ही अंदाज में तंज किया है।

शिवसेना, राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस से मिलाकर बनी महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार का गठन कर लिया है। उद्धव ठाकरे ने सीएम पद की शपथ ली और उसके साथ ही छह ने मंत्री पद की। उद्धव ठाकरे तीनों दलों के 'महाराष्ट्र विकास आघाड़ी' सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वहीं राज्य में बीजेपी विपक्षी पार्टी बनी है और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को विरोधी दल का नेता चुना गया है। देवेंद्र फड़नवीस के विरोधी दल के नेता चुने जाने पर शिवसेना नेता संजय राउत ने अपने ही अंदाज में बीजेपी नेता पर तंज कसा है। 

संजय राउत ने लिखा है, ''महाराष्ट्र में विरोधी पक्ष ही नहीं रहेगा, यह दावा करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को विरोधी दल नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई...!'' बता दें कि देवेंद्र फड़नवीस ने कई कार्यक्रमों में ये बयान दिया था कि महाराष्ट्र में कभी भी कोई विपक्षी पार्टी नहीं रहेगी। 

संजय राउत ने यह ट्वीट 29 नवंबर की रात 10.22 मिनट पर किया। इस ट्वीट पर तकरीबन 5 हजार रिट्वीस हैं और 28 हजार लाइक्स है। 

उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री के तौर पर मंत्रिमंडल की पहली बैठक की

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार शाम पद की शपथ लेने के बाद सहयाद्री गेस्ट हाउस में अपने मंत्रिमंडल की पहली बैठक की। शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, कांग्रेस के मंत्री बालासाहेब थोराट और नितिन राउत और राकांपा के मंत्री छगन भुजबल और जयंत पाटिल दक्षिण मुंबई में बैठक के आयोजन स्थल पर आते हुए नजर आए। शिवाजी पार्क में गुरुवार शाम शपथग्रहण समारोह में तीनों दलों में प्रत्येक से दो-दो नेताओं ने मंत्री के तौर पर शपथ ली। 

बता दें कि शनिवार (23 नवंबर) को देवेंद्र फड़नवीस ने मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 26 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद देवेंद्र फड़नवीस और अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। देवेंद्र फड़नवीस ने इस्तीफे से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि अजित पवार ने अपना समर्थन वापस ले लिया है, जिसके बाद बीजेपी के पास विधायकों का समर्थन नहीं है। अजित पवार ने बीजेपी को भरोसा दिलाया था कि वह 36 विधायकों का समर्थन दिलवाएंगे।

महाराष्ट्र में 288 सीटों के लिए हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 105, कांग्रेस को 44, शिवसेना को 56 और एनसीपी को 54 सीट मिले थे। 

Web Title: Sanjay Raut's tweet Congratulations Fadnavis who claims that there will be no opposition in Maharashtra

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे