सफदरजंग अस्पताल के बाहर महिला ने दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल प्रशासन पर एडमिट न करने का आरोप, देखें वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 19, 2022 04:57 PM2022-07-19T16:57:59+5:302022-07-19T16:57:59+5:30

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल परिसर के अंदर सड़क पर ही अपने बच्चे को जन्म देने के लिए मजबूर एक महिला के वीडियो का संज्ञान लिया है। दिल्ली महिला आयोग ने लिया है।

Safdarjung Hospital Woman gives birth child outside accusing hospital administration of not admitting Video Viral | सफदरजंग अस्पताल के बाहर महिला ने दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल प्रशासन पर एडमिट न करने का आरोप, देखें वीडियो

सफदरजंग अस्पताल के बाहर महिला ने दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल प्रशासन पर एडमिट न करने का आरोप, देखें वीडियो

Highlightsमहिला के परिवार वालों ने अस्पताल प्रशासन पर एडमिट न करने के आरोप लगाए हैं।महिला का वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस नेता अलका लांबा ने दिल्ली के स्वास्थय मॉडल पर सवाल किया है।

नई दिल्ली: असपतालों की बदहाली की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। वहीं दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल का एक वीडियो सामने आया जिसने सबको हैरान कर दिया।

वीडियो में नजर आया कि एक महिला अस्पताल परिसर के अंदर सड़क पर ही अपने बच्चे को जन्म देने के लिए मजबूर थी। वीडियो के सामने आने के बाद अब दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया है। बता दें कि दिल्ली महिला आयोग की तरफ से सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को नोटिस भेजा गया है। 

वीडियो में महिला के साथ मौजूद लोगों ने ये दावा किया है कि महिला पूरी रात अस्पताल के बाहर थी और उसे भर्ती करने से इंकार कर दिया गया था। नोटिस में चिकित्सा अधीक्षक से पूरे मामले की जानकारी और वीडियो में किए जा रहे दावे पर जवाब भी मांगा गया है। वीडियो को कांग्रेस नेता अलका लांबा ने भी शेयर कर दिल्ली के स्वास्थ्य मॉडल पर सवाल खड़ा किया है। 

सफदरजंग अस्पताल के बाहर बच्चे को दिया जन्म 

बता दें कि मंगलवार को सोशल मीडिया पर सफदरजंग अस्पताल का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में साड़ी से पर्दा करके खुले आसमान के नीचे महिला ने बच्चे को जन्म दिया। परिजनों का आरोप है कि वे कल रात में ही अस्पताल आ गए थे लेकिन उन्हें एडमिट करने की अनुमति नहीं दी गई। बच्चे का जन्म होने के बाद यह मामला तूल पकड़ने लगा तो अस्पताल प्रबंधन ने तत्काल जांच शुरू करवाई है। इस संबंध में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी नोटिस जारी किया है।

अस्पताल प्रशासन पर एडमिट न करने का आरोप 

जानकारी के मुताबिक वीडियो में बच्चे को जन्म देने वाली महिला गाजियाबाद की रहने वाली है। उसके परिवार वालों का दावा है कि अस्पताल प्रशासन से कई बार कहने के बावजूद भी महिला को एडमिट नहीं किया गया। जिसके बाद महिला पूरी रात अस्पताल के बाहर ही रही। सुबह महिला ने वहीं बेटी को जन्म दिया है। वहां मौजूद किसी ने इसका वीडियो भी बनाया। हालांकि अब मां और बेटी दोनों को अस्पताल भर्ती करा दिया गया है और दोनों बिल्कुल ठीक हैं। 

Web Title: Safdarjung Hospital Woman gives birth child outside accusing hospital administration of not admitting Video Viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे