CBI करेगी सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच, SC के फैसले पर ट्रोल हुईं रिया चक्रवर्ती, यूजर्स बोले- 'खुश तो बहुत होगी आज...'

By पल्लवी कुमारी | Published: August 19, 2020 12:57 PM2020-08-19T12:57:08+5:302020-08-19T12:57:08+5:30

34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई उपनगर बांद्रा में अपने घर में मृत पाए गए थे। इसके बाद से ही मुंबई पुलिस विभिन्न पहलुओं से इस मामले की जांच कर रही है। इसी दौरान सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों सहित छह व्यक्तियों के खिलाफ अपने बेटे को आत्महत्या के लिये बाध्य करने सहित कई गंभीर आरोपों में प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

Rhea Chakraborty Trolled over SC Verdict CBI To Handle Sushant Singh Case | CBI करेगी सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच, SC के फैसले पर ट्रोल हुईं रिया चक्रवर्ती, यूजर्स बोले- 'खुश तो बहुत होगी आज...'

Rhea chakraborty (File Photo)

Highlightsफैसला सुनाते हुए जस्टिस ऋषिकेश रॉय ने कहा कि पटना में एफआईआर दर्ज होना भी कानूनी रूप से सही था।सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताई है। उन्होंने लिखा, ''आखिरकार सुशांत के लिए सीबीआई!''सुशांत के पिता ने 25 जुलाई को पटना के राजीव नगर थाने में रिया और उनके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

नई दिल्ली:सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई (CBI) को सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच करने का आदेश दिया है। बुधवार (19 अगस्त) को अभिनेत्री और सुशांत सिंह राजपूत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बिहार सरकार का सीबीआई से मामले की जांच का अनुरोध करना उचित था।

रिया चक्रवर्ती के पुराने ट्वीट को शेयर कर कई लोगों ने ट्विटर पर लिखा है कि रिया चक्रवर्ती को बधाई हो। मामले की जांच सीबीआई को चली गई है...सुप्रीम कोर्ट ने उनकी इच्छा पूरी कर दी है।

असल में ट्विटर पर लोग रिया चक्रवर्ती के इस ट्वीट को शेयर कर उनकी आलोचना कर रहे हैं...क्योंकि रिया ने बिहार के पटना में सुशांत के पिता द्वारा दर्ज कराए गए एफआईआर को मुंबई पुलिस को ट्रांसफर करने की गई थी। इसके पहले रिया ने खुद ही मुंबई पुलिस की जांच से संतुष्ट ना होकर सीबीआई जांच के लिए गृह मंत्री अमित शाह को टैग कर एक ट्वीट किया था।

वहीं कंगना रनौत के एक फैन पेज ने लिखा है, रिया आज खुश तो बहुत होंगी क्योंकि उनकी सीबीआई जांच की मांग पूरी हो गई है।

पढ़ें सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में क्या-क्या कहा? 

सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने पटना में एफआईआर दर्ज करायी थी। न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ ने अपने फैसले में कहा कि बिहार सरकार इस मामले को जांच के लिये सीबीआई को हस्तांतरित करने में सक्षम थी। उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता की शिकायत पर बिहार पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करना सही था और इसे सीबीआई को सौंपना विधिसम्मत था। शीर्ष अदालत ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर यह फैसला सुनाया। रिया चक्रवर्ती ने पटना में दर्ज मामला मुंबई हस्तांतरित करने का अनुरोध करते हुए अपनी याचिका में कहा था कि मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में काफी जांच कर चुकी है।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विका सिंह ने कहा, आज सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के लिए बड़ी जीत है। सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़े स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि मुंबई पुलिस ने जो जांच की थी उसका दायरा बहुत सीमित था। 

विकास सिंह ने यह भी कहा, कोर्ट ने सबसे बड़ी बात ये कही है कि हम CBI जांच को अपने कोर्ट का भी स्टैम्प दे रहे हैं और कोर्ट की तरफ से भी कह रहे हैं कि जांच CBI से होनी चाहिए। कोर्ट ने ये भी कहा है कि कोई भी मामला जो सुशांत सिंह से जुड़ा है अगर उसमें कोई FIR दर्ज होती है तो वो जांच भी CBI ही करेगी। 

English summary :
Riya Chakraborty is trolling on Twitter for her old tweet while transferring the case to CBI. In which he demanded a CBI inquiry from Home Minister Amit Shah. Apart from this, lakhs of people on Twitter have welcomed the Supreme Court verdict with the hashtag #CBITakesOver.


Web Title: Rhea Chakraborty Trolled over SC Verdict CBI To Handle Sushant Singh Case

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे