UNGA में भाषण के बाद पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने के लिए अमेरिकी लोगों की होड़, PMO ने ट्वीट कर लिखी ये बात

By पल्लवी कुमारी | Published: September 28, 2019 11:15 AM2019-09-28T11:15:37+5:302019-09-28T11:15:37+5:30

पीएम मोदी ने शुक्रवार (27 सितंबर)  को संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में आतंकवाद के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते हुए कहा कि भारत ने दुनिया को 'युद्ध' का संदेश नहीं, बल्कि शांति का संदेश 'बुद्ध' दिया है।

PM Modi's Speech At UN after lots of people Selfie Requests tweet pmo india | UNGA में भाषण के बाद पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने के लिए अमेरिकी लोगों की होड़, PMO ने ट्वीट कर लिखी ये बात

तस्वीर स्त्रोत- पीएमो (भारत)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी एक सप्ताह की अमेरिकी यात्रा सम्पन्न कर स्वदेश रवाना हो गए।पीएम मोदी ने अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित किया। इससे पहले उन्होंने टेक्सास में ऐतिहासिक ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संयुक्त राष्ट्र महासभा में शुक्रवार ( 27 सितंबर) को संबोधन था। पीएम मोदी जैसे ही अपना संबोधन खत्म कर निकले वहां उनके साथ सेल्फी लेने वालों की लाइन लग गई। पीएम मोदी के भाषण के बाद उन्हें बधाई देने के लिए कई लोग वहां आ गये। बधाई देने आए लोगों ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने का अनुरोध किया। भीड़ इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि पीएम मोदी लोगों के साथ तस्वीर लेने में वक्त लग गया। पीएमओ ने प्रधानमंत्री के यूएनजीए में भाषण बाद उनके चारों तरफ घेरे हुए अधिकारियों और चाहने वालों की तस्वीर साझा की है। 

तस्वीर ट्वीट करते हुए पीएमो इंडिया ने लिखा है, 'संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण बाद बधाई संदेश उमड़ पड़े और उसी तरह सेल्फी के अनुरोध भी। जिन लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संयुक्त राष्ट्र में भाषण सुना, उन्होंने व्यक्तिगत रूप से अपनी शुभकामनाएं उन्हें दी।' पीएमो द्वारा जारी ये तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जारी है। लोग तस्वीर के नीचे कमेंट कर पीएम मोदी की वाहवाही कर रहे हैं। 

पीएम मोदी ने शुक्रवार (27 सितंबर)  को संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में आतंकवाद के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते हुए कहा कि भारत ने दुनिया को 'युद्ध' का संदेश नहीं, बल्कि शांति का संदेश 'बुद्ध' दिया है। इसलिए जब हम आतंकवाद के विरुद्ध दुनिया को आगाह करते हैं तो हमारी आवाज में न केवल गंभीरता होती है, बल्कि आक्रोश भी होता है। 

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा, 'आतंकवाद के मुद्दे पर विभाजित दुनिया' उन सिद्धांतों को नुकसान पहुंचाती है, जिसपर संयुक्त राष्ट्र का निर्माण हुआ था। उन्होंने विश्व को मानवता के लिए आतंकवाद के विरुद्ध एकजुट होने का आह्वान किया। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी एक सप्ताह की अमेरिकी यात्रा सम्पन्न कर स्वदेश रवाना हो गए। मोदी ने यात्रा सम्पन्न करते हुए ''असाधारण स्वागत, गर्मजोशी और आतिथ्य के लिए'' अमेरिकी लोगों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि इस यात्रा के दौरान उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया जिससे भारत को बहुत लाभ होगा।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने विशेष विमान के साथ मोदी की दो तस्वीरें ट्विटर पर साझा करते हुए उनकी वापसी की जानकारी दी। कुमार ने लिखा, ''मोदी कई उपलब्धियों भरे इस दौरे का समापन कर रहे हैं।'' पीएम मोदी ने अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित किया। इससे पहले उन्होंने टेक्सास में ऐतिहासिक ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया था।

Web Title: PM Modi's Speech At UN after lots of people Selfie Requests tweet pmo india

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे