पैसेंजर प्लेन में अकेले सफर करता दिखा शख्स, 'राजा' की तरह ऐशो-आराम से पहुंचा दूसरे देश, जानें क्या है पूरा मामला?

By अंजली चौहान | Published: April 13, 2023 03:44 PM2023-04-13T15:44:59+5:302023-04-13T15:50:36+5:30

विमान में बैठे शख्स का नाम पॉल विल्किंसन है। विल्किंसन को ब्रिटेन के लंकाशायर से पुर्तगाल जाना था।

Paul Wilkinson seen traveling alone in a passenger plane reached another country in luxury like a king know what is the whole matter | पैसेंजर प्लेन में अकेले सफर करता दिखा शख्स, 'राजा' की तरह ऐशो-आराम से पहुंचा दूसरे देश, जानें क्या है पूरा मामला?

photo credit: twitter

Highlightsब्रिटेन के एक शख्स ने पैसेंजर प्लान में की अकेले यात्रा शख्स ने महज 1300 हजार में अकेले विमान में की यात्रा

वर्तमान समय में लोग एक देश से दूसरे देश जाने के लिए हवाई जहाज का सहारा लेते हैं। हजारों खर्च करके लोग विमान में बैठकर अपना सफर तय करते हैं लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है, जिसमें शख्स अकेला विमान में बैठा दिखाई दे रहा है।

दरअसल, विमान में बैठे शख्स का नाम पॉल विल्किंसन है। विल्किंसन को ब्रिटेन के लंकाशायर से पुर्तगाल जाना था। इसके लिए शख्स ने विमान का टिकट लिया था। अपनी यात्रा के लिए जब शख्स एयरपोर्ट पहुंचा तो उसने देखा कि विमान पर सवार होने के लिए कोई यात्री था ही नहीं।

इसके बाद उन्हें अनदेशा हुआ कि कहीं उड़ान रद्द तो नहीं हो गई। इस संबंध जब उसने एयरपोर्ट अधिकारियों से बातीचत की तो उसे बेहद हैरान करने वाला जवाब मिला। 

गौरतलब है कि यह एक विचित्र घटना है। जिसके बारे में एयरपोर्ट अधिकारियों ने विल्किंसन को बताया कि विमान में यात्रा करने वाले केवल वह एकमात्र शख्स है। विल्किंसन ने पुर्तगाल जाने वाले ब्रिटेन से केवल एक ही शख्स थे जिन्होंने टिकट बुक कराई थी।

एयरपोर्ट अधिकारियों ने शख्स को इस बात की सूचना दी और उन्हें प्लेन की ओर भेज दिया गया। इसके बाद जब वह विमान में सवार हुआ तो मानों किसी राजा की तरह अकेले विमान में पूरा सफर तय किया। 

जानकारी के अनुसार, अपने इस शानदार सफर का अनुभव साझा करते हुए विल्किंसन ने कहा कि फ्लाइट अटेंडेंट बहुत अच्छे और विनम्र थे और उनकी खूब सेवा की गई। विमान में उनके प्रवेश करते हुए क्रू मेंबर्स ने कहा 'किंग पॉल'। इस यात्रा की उन्होंने तस्वीरें भी ली और उसे सोशल मीडिया पर साझा भी किया। 

विल्किंसन ने विमान में क्रू मेंबर्स से मजाकिया अंदाज में कहा कि मेरी सीट का रिफंड मुझे दिया जाए जिसके लिए मैंने भुगतान किया था। यह बिल्कुल असली था। मैं विमान के चारों ओर घूमने गया। उन्हें उड़ान के बाद पासपोर्ट नियंत्रण और सामान के दावे के लिए कतार में नहीं खड़ा होना पड़ा।

विल्किन्सन ने कहा कि पासपोर्ट नियंत्रण अधिकारियों के लिए यह स्वीकार करना कठिन था कि विमान में केवल वही यात्री थे। यात्रा के सबसे अच्छे हिस्से का खुलासा करते हुए, आउटलेट ने कहा कि पूरी यात्रा में उन्हें केवल $162 (लगभग ₹ 13,000) का खर्च आया। 

एक टिप्पणी करना विल्किंसन ने कहा, "यह शानदार था, वे मेरे कहने और कॉल पर थे, मेरे लिए ये अनुभव बहुत अच्छा रहा और अगली बार मैं पूछूंगा कि विमान में कितने लोग हैं।"

Web Title: Paul Wilkinson seen traveling alone in a passenger plane reached another country in luxury like a king know what is the whole matter

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे