पाकिस्तानी कर रहे थे भारत विरोधी पोस्ट, फेसबुक व ट्विटर ने सस्पेंड किए अकाउंट तो पाक सेना ने कही ये बात

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 21, 2019 09:18 AM2019-08-21T09:18:27+5:302019-08-21T09:18:27+5:30

कश्मीर के बारे में पोस्ट करने के कारण पाकिस्तानियों के करीब 200 अकाउंट पर रोक लगाने वाले ट्विटर ने पक्षपात करने के इस्लामाबाद के आरोपों से इनकार किया है।

Pakistan army complains to Twitter, Facebook over suspension of pro-Kashmir accounts goes viral | पाकिस्तानी कर रहे थे भारत विरोधी पोस्ट, फेसबुक व ट्विटर ने सस्पेंड किए अकाउंट तो पाक सेना ने कही ये बात

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsभारतीय अधिकारियों ने नयी दिल्ली में कहा था कि सुरक्षा एजेंसियों के अनुरोध के बाद कथित तौर पर जम्मू कश्मीर पर भारत विरोधी प्रचार करने वाले चार ट्विटर हेंडलों को निलंबित किया था। पिछले एक हफ्ते में कई पाकिस्तानियों ने कश्मीर के बारे में पोस्ट करने के बाद अकाउंट सस्पेंड किए जाने की बात कही है।

पाकिस्तान में रह रहे लोग लगातार कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद भारत विरोधी पोस्ट सोशल मीडिया पर कर रहे हैं। भारतीय प्रशासन द्वारा शिकायत करने के बाद कथित तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने पाकिस्तान के 200 ट्विटर अकाउंट सस्पेंड किये हैं। जिसके बाद पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने ट्वीट कर कहा है कि हमने ट्विटर और फेसबुक से इस बारे में बात की है। पाकिस्तानी सेना के मुताबिक ये सब भारत की साजिश है। आसिफ गूफर का ये ट्वीट वायरल हो गया है। 

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया, “पाकिस्तान अधिकारियों ने कश्मीर का समर्थन करने वाले पाकिस्तानी अकाउंट को निलंबित किये जाने का मुद्दा ट्विटर और फेसबुक के समक्ष उठाया है।” उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया खातों को फेसबुक और ट्विटर के क्षेत्रीय मुख्यालयों में काम कर रहे भारतीय कर्मचारियों की वजह से निलंबित किया गया है। गफूर ने कहा, “उनके (ट्विटर और फेसबुक के) मुख्यालय में भारतीय कर्मचारी इसका (खातों के निलंबन का) कारण हैं।” उन्होंने लोगों से दोनों सोशल नेटवर्किंग साइट्स द्वारा निलंबित किये गए खातों के बारे में लोगों को जानकारी देने को कहा।

आसिफ गफूर के इस ट्वीट को भारत के लोगों ने ट्रोल कर दिया है। भारतीय लोग आसिफ गफूर  के ट्वीट पर कमेंट कर रहे हैं कि एक और आप खुलेआम जंग की धमकी दे रहे हैं और चाहते हैं कि आपका अकाउंट ऐसे ही चलता रहे। 


कमेंट करने वाले यूजर का कहना है कि पाकिस्तान के लोग एक एजेंडा चला रहे हैं और लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। 

बता दें कि पाकिस्तान के कई जर्स ने ट्विटर पर रिपोर्ट की है कि कश्मीर के समर्थन में ट्वीट करने के बाद उनके अकाउंट्स सस्पेंड किये जा रहे हैं। आसिफ गफूर के ट्वीट के नीचे पाकिस्तान के लोगों ने कमेंट कर अपनी बात रखी है। पाकिस्तान ने ट्विटर पर जिसके बाद #StopSuspendingPakistanis चलाया। 

ट्विटर ने कश्मीर संबंधी पोस्ट के कारण अकाउंट पर रोक लगाने के आरोपों को खारिज किया

कश्मीर के बारे में पोस्ट करने के कारण पाकिस्तानियों के करीब 200 अकाउंट पर रोक लगाने वाले ट्विटर ने पक्षपात करने के इस्लामाबाद के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि सभी प्रयोक्ताओं के लिए उसकी एक समान नीति है। पाकिस्तान सरकार ने सोमवार को टि्वटर से शिकायत की थी कि कश्मीर के बारे में पोस्ट करने के लिए करीब 200 अकाउंट को रोक दिया गया। पिछले एक हफ्ते में कई पाकिस्तानियों ने कश्मीर के बारे में पोस्ट करने के बाद अकाउंट सस्पेंड किए जाने की बात कही है। हालांकि, ट्विटर ने कहा कि उसने विवेकपूर्ण तरीके से नीति लागू की है और राजनीतिक सोच और देश पर ध्यान दिए बिना सभी प्रयोक्ताओं के लिए समान नीति है। (पीटीआई इनपुट के साथ) 

Web Title: Pakistan army complains to Twitter, Facebook over suspension of pro-Kashmir accounts goes viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे