परंपरा या अंधविश्वास: मंदिर के पुजारी ने सिर पर पैर रखकर दिया आशीर्वाद, वायरल हुआ वीडियो

By पल्लवी कुमारी | Published: October 11, 2019 11:24 AM2019-10-11T11:24:30+5:302019-10-11T11:24:30+5:30

वीडियो 8 अक्टूबर को दशहरे के दिन का बताया जा रहा है। वीडियो ओडिशा के खोर्धा जिले का है, यहां परंपरा के तहत मंदिर के पुजारी सिर पर पैर रखकर आशीर्वाद देते हैं।

Odisha Priest Defends His Leg Blessing Gesture As Age-Old Tradition vidoe viral Khurda | परंपरा या अंधविश्वास: मंदिर के पुजारी ने सिर पर पैर रखकर दिया आशीर्वाद, वायरल हुआ वीडियो

परंपरा या अंधविश्वास: मंदिर के पुजारी ने सिर पर पैर रखकर दिया आशीर्वाद, वायरल हुआ वीडियो

Highlightsपुजारी मंत्रोच्चार के साथ कतार में बैठे श्रद्धालुओं के को आशीर्वाद दे रहा है। मंदिर के पुजारी के आशीर्वाद देने के तरीके को देखकर हर कोई हैरान है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक मंदिर के पुजारी लोगों के सिर पर पैर रखकर आशीर्वाद दे रहे हैं। वायरल वीडियो ओडिशा के खोर्धा जिले का है। ओडिशा के खोर्धा जिले में इस तरह की परंपरा है कि मंदिर के पुजारी सिर पर पैर रखकर लोगों को आशीर्वाद देते हैं। हालांकि 21वीं सदी में ऐसा नजारा देखना हैरान करने वाला है। 

वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई ने भी शेयर किया है। वीडियो 8 अक्टूबर को दशहरे के दिन का बताया जा रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि लोग लाइन में बैठकर पुजारी से आशीर्वाद लेने का इंतजार कर रहे हैं। पुजारी लोगों को एक पैर उठाकर उसरे सिर पर रखता है और आशीर्वाद देता है। आशीर्वाद देते वक्त पुजारी मंत्रोच्चार भी कर रहा है। 

पुजारी के इस आशीर्वाद वाले वीडियो को किसी ने मोबाइल फोन से रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी है। तब से यह वीडियो वायरल हो रही है। 

Web Title: Odisha Priest Defends His Leg Blessing Gesture As Age-Old Tradition vidoe viral Khurda

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे