National unemployment day trended on social media on PM Modi's birthday, people asked- where did 2 crore jobs go? | पीएम मोदी के जन्मदिन पर ट्विटर पर ट्रेंड हुआ राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस, लोगों ने पूछा- 2 करोड़ रोजगार कहां गए?
नरेंद्र मोदी के बर्थडे पर छात्रों ने पूछा कहां गए दो करोड़ रोजगार (फाइल फोटो)

Highlights इससे पहले 9 सितंबर 2020 को देश भर के छात्रों ने रात 9 बजे एकजुट होकर दीया व टॉर्च जलाकर रोजगार की मांग की थीं।खबर लिखने तक ट्विटर पर करीब 752K लोगों ने #NationlUnemploymentDay ट्वीट कर इस टॉप ट्रेंड में पहले स्थान पर ला दिया है।कोरोना महामारी व चीन को लेकर सीमा पर समस्याओं से जुझ रही नरेंद्र मोदी सरकार कमजोर अर्थव्यवस्था व रोजगार को लेकर नौजवानों के निशाने पर है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले सत्ता में आने के लिए कई वायदे किए थे, उनमें से एक वायदा 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का भी था। नरेंद्र मोदी के सत्ता में आए हुए करीब 6 साल पूरे होने के बाद अब देश के नौजवान रोजगार को लेकर सरकार से सवाल पूछ रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितंबर को देश के लाखों छात्रों ने बेरोजगारी दिवस के तौर पर मनाने का फैसला किया है। यही वजह है कि ट्विटर आज सुबह से ही राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस ट्रेंड कर रहा है। 

एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थक उनके जन्मदिन पर ट्वीट कर बधाई दे रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ बेरोजगार नौजवान लगातार ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर रोजगार को लेकर उनसे सवाल पूछ रहे हैं। छात्रों ने सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए पूछा है कि सत्ता में आने के लिए आपने 2 करोड़ लोगों को नौकरी देने का वायदा किया था, प्रधानमंत्री जी वह रोजगार कहां गए? 

वेकेंसी की उम्मीद में सालों से तैयारी कर रहे छात्रों का गुस्सा सोशल मीडिया पर देखने को मिला-

बता दें कि सोशल मीडिया पर आज सुबह से ही छात्र ट्वीट कर नरेंद्र मोदी सरकार से अपनी नराजगी प्रकट कर रहे हैं। यही वजह है कि टॉप ट्रेंड में सबसे पहले नंबर पर  #NationlUnemploymentDay है।

ट्विटर यूजर दामिनी ने लिखा कि नरेंद्र मोदी जी आपने नौजवानों व छात्रों के भविष्य को तबाह करने के लिए काफी कुछ किया है....इसलिए अब हम आपके जन्मदिवस को बेरोजगार दिवस के तौर पर सेलिब्रेट करेंगे। 

एक अन्य छात्र ने कहा कि भर्ती निकले तो इम्तिहान नहीं, परीक्षा हो तो परिणाम नहीं, परिणाम हो तो जॉइनिंग का नाम नहीं, आखिर क्यों युवाओं का सम्मान नहीं। 

देखें सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया-
 

Web Title: National unemployment day trended on social media on PM Modi's birthday, people asked- where did 2 crore jobs go?
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे