अखबार पर मजदूरों को परोसा गया खाना, जमीन पर बहने लगी दाल, वायरल तस्वीर देख लोग बोले- 'क्या सरकार इतनी गिर चुकी है...'

By पल्लवी कुमारी | Published: May 28, 2020 10:27 AM2020-05-28T10:27:15+5:302020-05-28T10:27:15+5:30

अखबार के टुकड़ों पर खाना खाते इन मजदूरों की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। हजारों लोगों ने इस तस्वीर को शेयर कर सरकार के क्वारंटाइन सेंटर में किए गए अमानवीय बर्ताव की आलोचना की है।

migrant labours served food on newspaper social media slams govt over viral picture | अखबार पर मजदूरों को परोसा गया खाना, जमीन पर बहने लगी दाल, वायरल तस्वीर देख लोग बोले- 'क्या सरकार इतनी गिर चुकी है...'

अखबार पर खाना खाते मजदूर की वायरल तस्वीर, (तस्वीर स्त्रोत- ट्विटर)

Highlightsकोरोना वायरस के मद्देनजर लगे लॉकडाउन में इससे पहले भी कई क्वारंटाइन सेंटर से ऐसी अमानवीय तस्वीरें सामने आई हैं। मध्य प्रदेश के गुना जिले के एक क्वारंटाइन सेंटर में मजदूर दंपत्ति को शौचालय के अंदर रखा गया था। जिसकी तस्वीर वायरल हो गई थी।

नई दिल्ली: सोशल मीडिया एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें तीन लोग अखबार के टुकड़े पर खाना खा रहे हैं। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि ये तस्वीरें छत्तीसगढ़ के क्वारंटाइन सेंटर की है। जहां प्रवासी मजदूरों को अखबार पर खाना दिया जा रहा है। दावा किया जा रहा है किल छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव की है। 

तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। मजदूर अखबार पर खाना खाते दिख रहे हैं। एक मजदूर के खाने से पूरी दाल बहकर जमीन पर आ गई है। इस तस्वीर को देख सोशल मीडिया पर लोग सरकार की आलोचना कर रहे हैं। कई यूजर ने लिखा है कि कम-से-कम थाली, प्लेट नहीं तो पत्तल-दोने का ही इंतजाम कर रहे हैं। 

तस्वीर को शेयर कर एक यूजर ने लिखा है, क्वारंटाइन सेंटर में अखबार में परोसे गए खाने से दाल अलग बही जा रही है। आप छापते रहिये कि मजदूर क्वारंटाइन सेंटर में चिकन, मटन मांग रहे हैं। सब तरफ हालात एक से हैं। तस्वीर छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव की है। ऐसे ही दृश्य पर लिखा गया होगा-तुम्हारी फाइलों में गांव का मौसम गुलाबी है।

एक यूजर ने लिखा, क्या आज हम इतना गिर चुके हैं कि हम अपने देश के निर्माताओं को थाली में खाना भी नहीं परोस सकते।

एक यूजर ने लिखा, नए भारत की नई तस्वीर।

एक यूजर ने लिखा, दाल भी बह गई, और अखबार को भी गला गया, कल्पना कीजिये कैसे मजदूरों ने खाना खाया होगा?

एक यूजर ने लिखा, छत्तीसगढ़ सरकार मजदूरों को अखबार में खाना परोस कर करोड़ रुपये बचाने वाला देश का पहला राज्य बना।


एक यूजर ने लिखा, छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में श्रमिकों के साथ हुआ दुर्व्यवहार।
एक यूजर ने लिखा, हमेशा से ही यहीं होता आया है, सरकार के दावें और हकीकत दोनो ही अलग होते हैं।

कोरोना वायरस के मद्देनजर लगे लॉकडाउन में इससे पहले भी कई क्वारंटाइन सेंटर से ऐसी अमानवीय तस्वीरें सामने आई हैं। हाल ही में मध्य प्रदेश के गुना जिले के एक क्वारंटाइन सेंटर में मजदूर दंपत्ति को शौचालय के अंदर रखा गया था। उनकी शौचालय में बैठकर खाना खाते तस्वीर वायरल हो गई थी। 

Web Title: migrant labours served food on newspaper social media slams govt over viral picture

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे