VIDEO: अमिताभ बच्चन की वजह से खत्म हो गया था कदर खान का करियर! 'सर जी' ना बोलने से शुरू हुआ था विवाद

By पल्लवी कुमारी | Published: January 2, 2019 06:01 PM2019-01-02T18:01:21+5:302019-01-02T18:20:17+5:30

हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता और लेखक कादर खान का निधन हो गया। 81 वर्षीय कादर खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

Kader Khan Refused To Call Amitabh Bachchan Sir Ji, reason behind He Lost His Job In Bollywood | VIDEO: अमिताभ बच्चन की वजह से खत्म हो गया था कदर खान का करियर! 'सर जी' ना बोलने से शुरू हुआ था विवाद

VIDEO: अमिताभ बच्चन की वजह से खत्म हो गया था कदर खान का करियर! 'सर जी' ना बोलने से शुरू हुआ था विवाद

हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता और लेखक कादर खान का निधन हो गया। 81 वर्षीय कादर खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कादर खान कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती थे। उनके बेटे ने बताया कि अभिनेता कादर खान का अंतिम संस्कार भी वहीं किया जाएगा।

कादर खान हिंदी फिल्मों के एक ऐसे अभिनेता थे, जिन्होंने 80 और 90 के दशक में तकरीबन हर फिल्मों में काम किया। कादर खान ने तकरीबन 300 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। बड़े पर्दे पर सबको हंसाने वाले कादर खान के करियर का डाउन फॉल भी आया था। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कादर खान इंटरव्यू में बोलते नजर आ रहे हैं कि अभिताभ बच्चन की वजह से उनको बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम नहीं दिया गया। हालांकि ये वीडियो कब की है, इसका पता नहीं चल पाया है। 

कादर खान जो वीडियो में कहते हुए दिख रहे हैं...

"नहीं...नहीं सर वो बात ही कुछ और थी, लोगों ने आपको...अमित जी को मैं अमित बोलता था...अमित...अमित, किसी ने आकर मुझसे कहा, एक प्रोड्यूसर ने कहा, साउथ का, आप सर जी को मिला...मैंने कहा किस सर जी...अरे आप सर जी को नहीं जानते... the tall man...अमित जी आ रहे थे वहां से...मैंने कहा ये तो अमित है...सर जी कब से हो गया? अरे अरे we are call him sir ji...और लगभग सबने सर जी बोलना शुरु ही कर दिया था। तो मेरे मुंह से सर जी निकला नहीं। सर जी ना निकला तो मैं उस ग्रुप से निकल गया।( हंसते हुए कादर खान) ये एक ऐसी बात  है जो कि क्या कोई आदमी अपने दोस्त को...अपने भाई को किसी और नाम से पुकार सकता है? नामुकिन है...इसलिए शायद मेरा उनसे वो राबता नहीं रहा...इसलिए मैं 'खुदा गवाह' में नहीं रहा। गंगा-युमना सरस्वती मैंने आधी-आधी लिखी...कुछ फिल्में मैंने नहीं की...वो छोड़ दी।'' 

यहां देखें पूरी वीडियो 

कादर खान का परिचय

अभिनेता कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 को काबुल में हुआ था। उन्होंने 1973 में ‘दाग’ फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। जिसमें राजेश खन्ना मुख्य किरदार निभा रहे थे। एक पटकथा लेखक के तौर पर खान ने मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा के साथ कई फिल्में लिखी। कादर खान ने 300 से अधिक फिल्मों में काम किया है। उन्होंने 250 से ज्यादा फिल्मों के लिए संवाद लिखे हैं। अभिनेता बनने से पहले वह रणधीर कपूर और जया बच्चन की फिल्म ‘‘जवानी दीवानी’’ के लिए संवाद लिख चुके थे।

पटकथा लेखक के तौर पर खान ने मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा के साथ कई फिल्मों में काम किया। देसाई के साथ उन्होंने "धर्म वीर", "गंगा जमुना सरस्वती", "कुली", "देश प्रेम", "सुहाग", "परवरिश" और "अमर अकबर एंथनी" जैसी फिल्में कीं और मेहरा के साथ उन्होंने "ज्वालामुखी", "शराबी", "लावारिस", "मुकद्दर का सिकंदर" जैसी फिल्मों में काम किया है। 90 के दशक में उन्होंने गोविंदा के साथ कई हिट कॉमेडी फिल्मों में काम किया।

खान के साथ "दो और दो पाँच", "मुकद्दर का सिकंदर", "मिस्टर नटवरलाल", "सुहाग", "कुली’’ और "शहंशाह "जैसी फिल्मों में काम करने वाले महानायक अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार को ट्विटर पर अनुभवी अभिनेता की सलामती और स्वस्थ होने की कामना की।

English summary :
Famous Hindi Film actor and writer Kader Khan passed away at the age of 81. Kader Khan was ill for a long time. Kader Khan was admitted to a Canadian hospital before he bid adieu to the world and his fans. Here is an interview of Kader Khan in which he speaks about Amitabh Bachchan and how he didn't get to work in many hindi films.


Web Title: Kader Khan Refused To Call Amitabh Bachchan Sir Ji, reason behind He Lost His Job In Bollywood

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे