किम कार्दशियन बनने के लिए मॉडल ने 12 साल में 40 सर्जरी पर खर्च किए 4 करोड़, अब पुराने लुक में लौटने के लिए....

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 12, 2022 01:10 PM2022-07-12T13:10:25+5:302022-07-12T13:16:55+5:30

पैम्प्लोना अब अपने "detransition" ऑपरेशन के बाद ली गई सेल्फी पोस्ट की है, जिसमें कॉस्मेटिक उपचारों के बाद उनको पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है।

Jennifer Pamplona To become Kim Kardashian spent 4 crores now want to old look | किम कार्दशियन बनने के लिए मॉडल ने 12 साल में 40 सर्जरी पर खर्च किए 4 करोड़, अब पुराने लुक में लौटने के लिए....

किम कार्दशियन बनने के लिए मॉडल ने 12 साल में 40 सर्जरी पर खर्च किए 4 करोड़, अब पुराने लुक में लौटने के लिए....

Highlightsकिम जैसा दिखने के लिए जेनिफर को 12 साल लगेजेनिफर 17 साल की थी जब उसने पहला सर्जरी कराया था।

वाशिंगटन: आधुनिक चिकित्सा विज्ञान ने कई असंभव चीजों को संभव करके दिखाए हैं। यह आधुनिक चिकित्सा विज्ञान की ही देन है कि लोग किसी का भी रूप धारण कर सकते हैं! ऐसा ही एक मॉडल ने किया। उसने किम कार्दशियन जैसा दिखने के लिए ना सिर्फ अपने जीवन का एक लंबा समय गंवाया बल्कि भारी भरकम रकम भी खर्च किए। लेकिन इसका क्या? जब उसे उसके पुराने अस्तित्व, मूल नाम को छोड़कर, उसकी पहचान एक उधार के कृत्रिम रूप ने ले लिया तो वह परेशान होने लगी। उसे अपने किए पर काफी पछतावा हुआ और फिर अपने पुराने लुक में लौटने के लिए उसने फिर से सर्जरी करायी और इसके लिए उसने फिर भारी भरकम रकम खर्च की और जानलेवा दर्द से भी गुजरी।

यह कहानी वर्साचे मॉडल जेनिफर पैम्प्लोना की है जिसने किम कार्दशियन का लुक लेने के लिए 600 हजार डॉलर यानी  4,77,84,300 रुपए खर्च किए। किम जैसा दिखने के लिए जेनिफर को 12 साल लगे और इसके लिए उसे कुल 40 सर्जरी करानी पड़ी। 29 वर्षीय मॉडल ने कहा कि जब उसे लोग किम कार्दशियन कहने लगे तो वह परेशान होने लगी। जेनिफर 17 साल की थी जब उसने पहला सर्जरी कराया था। तब किम लोकप्रियता हासिल करना शुरू ही किया था।

किम सा रूप धारण करने के बाद जेनिफर  डिस्मॉर्फिया की शिकार हो गईं। इसके बाद उन्होंने डि-ट्रांसफॉरमेशन करवाने का फैसला किया। इसके लिए वह इस्तांबुल में एक चिकित्सक से मिली, जिसने दावा किया कि वह अपनी पूर्व उपस्थिति में लौट सकती हैं। जेनिफर ने बताया कि इसके लिए उन्हें 120 हजार डॉलर यानी  95,55,420 रुपए खर्च करने पड़े। उसने हाल ही में खुलासा किया कि "मुझे पता चला कि मुझे सर्जरी की लत थी और मैं खुश नहीं थी, मैं अपने चेहरे पर फिलर लगा रही थी।" पैम्प्लोना ने कहा कि वह यह महसूस करने से पहले सालों तक परेशान थी। अब वह अपने प्राकृतिक स्वरूप में वापस जाना चाहती हैं।

पैम्प्लोना अब अपने "detransition" ऑपरेशन के बाद ली गई सेल्फी पोस्ट की है, जिसमें कॉस्मेटिक उपचारों के बाद उनकी हालात ऐसी हो गई है कि उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है। जेनिफर ने लोगों के सर्जरी ना कराने की सलाह दी है। जेनिफर अपने अनुभव को लेकर एक डॉक्यूमेंट्री पर काम कर रही है, जिसका शीर्षक है "एडिक्शन"। जो सर्जरी के लिए ऑपरेशन के खतरों के बारे में है।

Web Title: Jennifer Pamplona To become Kim Kardashian spent 4 crores now want to old look

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे