क्या शिवराज सिंह चौहान हाथ में फ्रैक्चर का नाटक कर रहे हैं या सच में टूट गया? 

By पल्लवी कुमारी | Published: October 4, 2019 02:46 PM2019-10-04T14:46:54+5:302019-10-04T14:46:54+5:30

शिवराज सिंह चौहान की पहली वाली तस्वीर को फ्लिप कर फोटोशॉप्ड का इस्तेमाल कर दूसरी तस्वीर बनाई गई है। शिवराज सिंह चौहान हाथ में फ्रैक्चर का नाटक नहीं कर रहे हैं।

Is Shivraj Singh Chouhan faking his hand fracture, social media claim here is truth | क्या शिवराज सिंह चौहान हाथ में फ्रैक्चर का नाटक कर रहे हैं या सच में टूट गया? 

तस्वीर स्त्रोत- सोशल मीडिया

Highlightsशिवराज सिंह चौहान ने पिछले सप्ताह ही दाएं हाथ की सर्जरी करवाई थी।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के नेता शिवराज सिंह चौहान एक तस्वीर को शेयर कर दावा किया जा रहा है कि ये हाथ में फ्रैक्चर का नाटक कर रहे हैं। शेयर किए गए तस्वीर में दिख रहा है कि शिवराज सिंह चौहान ने अपने हाथों में पट्टी कराई हुई है। दो तस्वीरों के कोलाज में दिख रहा है कि एक में बाएं हाथ पर तो दूसरी तस्वीर में उनके दाएं हाथ पर नीले रंग का प्लास्टर लगा हुआ है।

तस्वीर को फेसबुक पेज आजमगढ़ एक्सप्रेस ने शेयर किया है। शेयर कर कैप्शन लिखा है- एक फोटो सुबह की एक शाम की है कपड़ो के साथ साथ हाथ का फ्रैक्चर भी बदल गया, वाह शिवराज मामा एक्टिंग तो सही से किया करो। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि दोनों तस्वीरें एक ही दिन की हैं और शिवराज सिंह चौहान का प्लास्टर फर्जी है। इस पोस्ट को 2 हजार से ज्यादा बार शेयर किया गया है। (खबर लिखे जाने तक) 

इंडिया टुडे के मुताबिक, वायरल तस्वीर में जो पहली वाली तस्वीर दिख रही है, उसकी को फ्लिप कर दूसरी तस्वीर बनाई गई है। शिवराज सिंह ने पिछले सप्ताह ही दाएं हाथ की सर्जरी करवाई थी। जिसकी तस्वीरें उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की है। 

शिवराज सिंह चौहान का ट्विटर अकाउंट पर उस दिन की तस्वीर भी है, जिसे वायरल किया जा रहा है। तस्वीर में देखा जा सकता है कि शिवराज सिंह चौहान के दाएं हाथ में नीले रंग का प्लास्टर नजर आ रहा है। शिवराज सिंह ने पिछले सप्ताह ही दाएं हाथ की सर्जरी करवाई है, उनके हाथ में पट्टी बंधी दिख रही है। 

इसके अलावा शिवराज सिंह और उनके साथ खड़े सभी लोगों की शर्ट की बटन वाली पट्टी बायीं तरफ दिख रही है। लेकिन ज्यादातरह मेल के लिए बनाई गई शर्ट, जैकेट या कुर्ते पर लगी पट्टी दायीं तरफ होती है। 

फ्लिप कर बनाई गई तस्वीर

रियल तस्वीर 

Web Title: Is Shivraj Singh Chouhan faking his hand fracture, social media claim here is truth

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे