बैल ने दफ्तर के सामने किया पेशाब, कोर्ट ने लगाया 100 रुपये का जुर्माना, पुलिस ने मालिक से वसूला, जानिए पूरा किस्सा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 6, 2022 08:14 PM2022-12-06T20:14:19+5:302022-12-06T20:20:14+5:30

तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडम जिले में एक बैल द्वारा एससीसीएल (सिंगारेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड) दफ्तर से सामने पेशाब करना भारी पड़ा और इस जुर्म के लिए कोर्ट ने बैल मालिक पर 100 रुपये का जुर्माना लगा दिया।

In Telangana's Bhadradri Kothagudem district, a bull was fined Rs 100 by the court for urinating in front of the office, the police recovered from the owner | बैल ने दफ्तर के सामने किया पेशाब, कोर्ट ने लगाया 100 रुपये का जुर्माना, पुलिस ने मालिक से वसूला, जानिए पूरा किस्सा

ट्विटर से साभार

Highlightsतेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडम में बैल की कारस्तानी उसके मालिक को पड़ी भारी बैल ने एससीसीएल (सिंगारेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड) एमडी दफ्तर के सामने किया पेशाबपुलिस ने मालिक समेत बैल को किया गिरफ्तार, कोर्ट ने अपराध के लिए लगाया 100 रुपये का जुर्माना

भद्राद्री कोठागुडम: बैल ने ऐसी गुस्ताखी की कि मालिक को कोर्ट में पेश होना पड़ा और बैल की कारस्तानी के कारण 100 रुपये का जुर्माना देना पड़ा। जी हां, तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडम जिले में इस अजीब--गरीब केस की चर्चा हर ओर हो रही है और लोग हैरानी जता रहे हैं कि बैल के कारण मालिक को 100 रुपये का दण्ड देना पड़ा।

जानकारी के अनुसार येलांडु स्थित एससीसीएल (सिंगारेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड) के महाप्रबंधक कार्यालय ने पुलिस में शिकायत दर्ज में कराई कि एक किसान के बैल ने दफ्तर के सामने पेशाब कर दिया है। चूंकि मामला एसीसीएल के जीएम दफ्तर का था तो पुलिस ने मामले में फौरन आईपीसी की धारा 270 (किसी बीमारी का संक्रमण फैलने की संभावना) का केस दर्ज कर लिया।

इसके बाद पुलिस उस आरोपी बैल और उसके मालिक की तलाश करने लगी लेकिन शुरूआती पड़ताल में उसे कोई खास कामयाबी नहीं मिली क्योंकि जिस सड़क पर एसीसीएल का दफ्तर था, उस सड़क से रोजाना कई किसान अपने बैलों को लेकर गुजारा करते थे। वहीं दूसरी ओर जीएम दफ्तर से पुलिस एक्शन के बारे में दरयाफ्त की जाती थी। पुलिस भारी पशोपेश में थी कि आखिर आरोपी बैल और उसके मालिक को पकड़ें कैसे। अंत में पुलिस ने घटना के दिन वाले सीसीटीवी को खंगालने का फैसला किया और उसके आधार पर पुलिस ने आरोपी बैल की शिनाख्त की और साथ ही मालिक की पहचान पक्की होने के बाद उसे उसके घर जाकर पकड़ लिया।

गुनहगार बैल और उसके मालिक को पकड़ने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली और फिर मालिक सहित बैल को बाकायदा कोर्ट में पेश किया, जहां जज साहब ने बैल के पेशाब किये जाने को गुनाह मानते हुए उस पर 100 रुपये का जुर्माना लगा दिया, जिसे बैल के मालिक ने अदा किया और अपने बैल को कानूनी गिरफ्त से बचा लिया।

इस संबंध में भद्रादी कोठागुडम की पुलिस ने बताया कि इलन्दु शहर के रहने वाले सुंदर लाल नाम के किसान को 100 रुपये अदा करने पड़े क्योंकि उसके बैल ने एसीसीएल दफ्तर के सामने पेशाब करने का जुर्म किया था। पुलिस के मुताबिक सुंदर लाल बैलगाड़ी को भाड़े पर चलाता था और उससे जीवनयापन करता था। चूंकि वह एसीसीएल दफ्तर के करीब ही रहता था, इसलिए लगभग-लगभग रोजाना वह बैल के साथ वहां से गुजरता था। ऐसे में एक दिन उसके बैल ने ठीक जीएम दफ्तर के पेशाब कर दिया। इसे देखने के बाद जीएम दफ्तर के कर्मचारियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

सीसीटीवी साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने सुंदर लाल के बैल के खिलाफ एक्शन लिया और बैल समेत सुंदर लाल को पकड़ कर थाने ले गई। कागजी कार्रवाई के बाद पुलिस ने सुंदर समेत बैल को कोर्ट में पेश किया, जहां जज ने सुंदर को बैल के अपराध के लिए 100 रुपये का जुर्माना लगाया। लेकिन इसमें भी एक पेंच फंस गया, कोर्ट में सुंदर लाल के पास 100 रुपये भी नहीं थे। ऐसी स्थिति में उसके साथ मौजूद एक कांस्टेबल ने सुंदर की मदद की और 100 रुपये भरकर उसे और उसके बैल को आजाद कर दिया।

Web Title: In Telangana's Bhadradri Kothagudem district, a bull was fined Rs 100 by the court for urinating in front of the office, the police recovered from the owner

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे