कोर्ट में पेश हुए आईएएस अधिकारी से जज ने कहा, "लगता है कि आप मूवी थिएटर में आए हैं?", लेकिन क्यों, जानिए यहां

By एस पी सिन्हा | Published: June 12, 2022 06:19 PM2022-06-12T18:19:07+5:302022-06-12T18:24:35+5:30

बिहार के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आनंद किशोर एक मामले की सुनवाई में पटना हाईकोर्ट में जस्टिस पीबी बजंथरी की कोर्ट में बिना सिविल सर्विस ड्रेस कोड के पेश हो गये, जिसके कारण जस्टिस पीबी बजंथरी बेहद नाराज हो गये। उन्होंने आईएएस अधिकारी को फटकार लगाते हुए पूछा कि उन्हें क्या लगता है कि वह मूवी थिएटर में आए हैं?

IAS officer reached the court wearing an open collar shirt, the judge said, "Do you feel like you have come to the movie theater?" | कोर्ट में पेश हुए आईएएस अधिकारी से जज ने कहा, "लगता है कि आप मूवी थिएटर में आए हैं?", लेकिन क्यों, जानिए यहां

सांकेतिक तस्वीर

Highlightsपटना हाईकोर्ट के जस्टिस पीबी बजंथरी ने आईएएस अधिकारी आनंद किशोर को जमकर फटकाराजस्टिस पीबी बजंथरी की कोर्ट में आईएएस आनंद किशोर बिना सिविल सर्विस ड्रेस कोड के पेश हुए थेजस्टिस पीबी बजंथरी ने उन्हें देखकर गुस्से में कहा कि लगता है आप मूवी देखने के लिए आये हैं

पटना: पटना हाईकोर्ट के न्यायाधीश पीबी बजंथरी ने बिहार के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आनंद किशोर को उनके ‘अनुचित’ ड्रेस कोड को चलते जमकर फटकार लगाई है। दरअसल, एक मामले की सुनवाई के सिलसिले में आनंद किशोर पटना हाईकोर्ट पहुंचे थे लेकिन उन्होंने ड्रेस कोड का पालन नही किया था और पूरे बांह की शर्ट पहन रखी थी। न्यायाधीश के द्वारा आईएएस अधिकारी को फटकार लगाया जाने वाला वीडियो वायरल हो गया है।
 
बताया जाता है कि आनंद किशोर को सिविल सर्विस ड्रेस कोड में नहीं देख न्यायाधीश पीबी बजंथरी नाराज हो गये। उन्होंने आईएएस अधिकारी को फटकार लगाते हुए पूछा कि उन्हें क्या लगता है कि वह मूवी थिएटर में आए हैं? वहीं न्यायाधीश की फटकार पर आनंद किशोर सफाई देते नजर आए कि वह अदालतों में पालन किए जाने वाले किसी भी ड्रेस कोड से अनजान हैं।

वायरल वीडियो क्लिप में न्यायाधीश ने अनुचित ड्रेसकोड में देखकर आनंद किशोर से पूछा कि क्या उन्होंने मसूरी में सिविल सेवा प्रशिक्षण संस्थान में भाग नहीं लिया था? इस पर आनंद किशोर ने विनम्रता पूर्वक कहा कि जी हां, मैंने वहां प्रशिक्षण लिया है।

इस पर न्यायाधीश ने कहा कि आपको नहीं मालूम है कि अदालत में किस ड्रेसकोड में पेश होना है? कम से कम कोट और कॉलर तो खुला नहीं होना चाहिए। हालांकि आनंद किशोर कहते हैं कि जाड़े के मौसम में कोट में ही रहते हैं। उनके इतना कहते ही न्याधीश पीबी बजंथरी ने सख्त लहजे में फटकार लगाते हुए पूछा कि आपको क्या लगता है कि आप यहां मूवी थिएटर में आए हैं? 

न्यायाधीश के अनुसार आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के लिए कोर्ट में आने का ड्रेस कोड तय है लेकिन आनंद किशोर के उचित ड्रेस कोड में नहीं होने से न्यायाधीश ने उन्हें भरी अदालत में पाठ पढ़ा दिया। वायरल वीडियो में न्यायाधीश को दो मिनट से अधिक समय तक अधिकारी को फटकारते हुए देखा जा सकता है क्योंकि वह एक सफेद शर्ट में अपने कॉलर बटन खुले और बिना ब्लेजर के सुनवाई के लिए पहुंचे थे।

उल्लेखनीय है कि अक्टूबर 2021 में कर्नाटक उच्च न्यायालय से न्यायमूर्ति पीबी बजंथरी का तबादला पटना उच्च न्यायालय किया गया था। पिछले करीब 9 महीनों से वे पटना हाईकोर्ट में हैं। वहीं वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आनंद किशोर बिहार सरकार में आवास एवं शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव हैं। उन्हें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है।

Web Title: IAS officer reached the court wearing an open collar shirt, the judge said, "Do you feel like you have come to the movie theater?"

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे