ईद की छुट्टी का फेक लेटर सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, कोलकाता पुलिस ने किया खण्डन, दी चेतावनी

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 10, 2018 04:30 PM2018-06-10T16:30:55+5:302018-06-10T16:30:55+5:30

इस जाली लेटर में दावा किया गया है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने ईद के मौके पर राज्य के सभी सरकारी दफ्तरों में चार दिन की छुट्टी दी है।

fake eid holiday letter gone viral on social media kolkata police issued waring | ईद की छुट्टी का फेक लेटर सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, कोलकाता पुलिस ने किया खण्डन, दी चेतावनी

ईद की छुट्टी का फेक लेटर सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, कोलकाता पुलिस ने किया खण्डन, दी चेतावनी

पश्चिम बंगाल में ईद की छुट्टी से जुड़ा एक जाली खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी है। कोलकाता पुलिस ने इस जाली पत्र की प्रति शेयर करते हुए कहा है कि इसे जारी करने वालों को खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस जाली पत्र में दावा किया गया है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने ईद के उपलक्ष्य में 12 जून से 15 जून तक छुट्टी की घोषणा की है। जाली पत्र को पश्चिम बंगाल सरकार के एडिशनल सेक्रेटरी राजशेखर बंदोपाध्याय की तरफ से जारी किया गया बताया गया है।

इस पत्र में दावा किया गया है कि ईद के मौके पर पश्चिम बंगाल के सभी सरकारी दफ्तर चार दिनों के लिए बंद रहेंगे। कोलकाता पुलिस ने कड़ी चेतावनी जारी करते हुए साफ किया है कि पश्चिम बंगाल में ईद की चार दिन की छुट्टी नहीं है। जाली पत्र में दावा किया गया है कि ईद के मौके पर सभी स्कूल-कॉलेज, ग्रामीण और शहरी कार्यालय, कॉर्पोरेशन, सोसाइटी और अन्य कार्यालय बंद रहेंगे। 

मुसलमानों के पवित्र महीन रमजान के आखिरी दिन मुस्लिम ईद मनाते हैं। मुस्लिम 29 या 30 रोजा (व्रत) रखने के बाद चाँद दिखने के अनुसार ईद मनाते हैं। रोजे के दौरान मुस्लिम सुर्योदय से सूर्यास्त तक कुछ भी नहीं खाते-पीते। आम तौर पर अन्य धार्मिक त्योहारों की तरह ईद पर भी विभिन्न राज्यों और केंद्र सरकार के संस्थानों में एक दिन की छुट्टी होती है।

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस (एआईटीएमसी) की सरकार है। राज्य पिछले कुछ समय से टीएमसी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ताओं के बीच खूनी हिंसा के लिए खबरों में रहा है। हाल ही में एक बीजेपी कार्यकर्ता को मारकर उसका शव पेड़ से लटका दिया गया था। सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या की सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। 


लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें।

Web Title: fake eid holiday letter gone viral on social media kolkata police issued waring

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Eidईद