Egypt Ancient Pyramid: मॉडल ने ख‍िंचवाई 'भड़काऊ' तस्‍वीरें, मचा बवाल

By गुणातीत ओझा | Published: December 2, 2020 11:32 PM2020-12-02T23:32:20+5:302020-12-02T23:43:58+5:30

म‍िस्र में 4700 साल पुराने पिरामिड के सामने मॉडल के भड़काऊ फोटोशूट से बवाल मच गया है। लोगों ने मॉडल के इस कदम को अनैतिक करार देते हुए भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है।

egypt arrests photographer for sexy pyramid photoshoot with model | Egypt Ancient Pyramid: मॉडल ने ख‍िंचवाई 'भड़काऊ' तस्‍वीरें, मचा बवाल

Egypt Ancient Pyramid: मॉडल ने ख‍िंचवाई 'भड़काऊ' तस्‍वीरें, मचा बवाल

Highlightsम‍िस्र में 4700 साल पुराने पिरामिड के सामने मॉडल के भड़काऊ फोटोशूट से बवाल मच गया है।मॉडल के इस कदम को अनैतिक करार देते हुए भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया जा रहा है।

Egypt Model Pyramids Photoshoot: म‍िस्र में 4700 साल पुराने पिरामिड के सामने मॉडल के भड़काऊ फोटोशूट से बवाल मच गया है। लोगों ने मॉडल के इस कदम को अनैतिक करार देते हुए भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। फोटोशूट पर विवाद बढ़ता देख और तमाम शिकायतों के बाद मिस्र पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने इस फोटोशूट को अंजाम देने वाले फोटोग्राफर को गिरफ्तार कर ल‍िया है। फोटोग्राफर की गिरफ्तारी के बाद खबरों का बाजार गरम है कि तस्‍वीर ख‍िंचाने वाली मॉडल के खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है। म‍िस्र की राजधानी काहिरा के बाहर स्थित पिरामिड के सामने इस फोटोग्राफर ने मॉडल की प्राचीन मिस्र में पहने जाने वाले कपड़ों में तस्‍वीरें खींची थीं। इससे पहले ऐसी अफवाह उड़ी थी कि मिस्र की चर्चित फैशन मॉडल सलमा अल-शिमी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस से जब इस बारे में पूछा गया तो पता चला कि सलमा को गिरफ्तार करने वाली खबरें कोरी अफवाह थीं। आइए आपको बताते हैं क्‍या है पूरा मामला...

न्यूज वेबसाइट डेली मेल के मुताबिक मॉडल सलमा अल-शिमी ने प्राचीन समय में राजा फेरो के शासन काल में पहने जाने वाले परिधान में सेमी न्यूड फोटो खिंचवाई थी। पुरातात्विक महत्‍व के इलाके में इस प्राइवेट फोटोशूट के बाद फोटोग्राफर को गिरफ्तार कर लिया गया। इतना ही नहीं फोटोग्राफर की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में कोर्ट ने भी दखल दी है। पिछले सप्ताह मॉडल शिमी ने प्राचीन मिस्र में पहने जाने वाले कपड़ों में इन तस्‍वीरों को पोस्‍ट किया था। इन तस्‍वीरों में वह मिस्र के 4700 साल पुराने प‍िरामिड दजोसेर के सामने खड़ी नजर आ रही थीं।

​सक्‍कारा को विश्‍व विरासत स्‍थल का दर्जा प्राप्‍त

आइये अब आपको बताते हैं दुनिया की इस प्राचीन विरासत के बारे में... सक्‍कारा प्राचीन मिस्र में करीब 3 हजार साल पहले एक विशाल कब्रिस्‍तान था। इसे विश्‍व विरासत स्‍थल का दर्जा प्राप्‍त है। सोशल मीडिया में इस पिरामिड के सामने भड़काऊ तस्‍वीर खिंचवाने पर लोगों का गुस्सा भी देखने को मिल रहा है। एक यूजर ने कहा, 'क्‍या इस तरह की तस्‍वीरें ख‍िंचवाना सामान्‍य है?' पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है। साथ ही इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उस कर्मचारी की पहचान की जा सके जिसने तस्‍वीरें खिंचवाने की अनुमति दी थी।

​विवाद के बाद मॉडल ने तस्‍वीरों को डिलीट किया

मिस्र की मीडिया के मुताबिक सोमवार को चुपके से इन तस्‍वीरों को मॉडल शिमी के इंस्‍टाग्राम अकाउंट से डिलीट कर दिया गया। इससे पहले हाल के महीनों में मिस्र की अदालतों ने सोशल मीडिया पर सक्रिय कई लोगों को आक्रामक तस्‍वीरें शेयर करने पर जेल भेज दिया है। इससे पहले वर्ष 2018 में एक कपल ने नग्‍न होकर ग्रेट पिरामिड के सामने तस्‍वीरें खिंचवाई थीं। इसके बाद देशभर में जमकर बवाल हुआ था। अधिकारियों ने एक ऊंट मालिक और युवा महिला गाइड को नग्‍न तस्‍वीरें ख‍िंचने में मदद के आरोप में अरेस्‍ट क‍िया था।

Web Title: egypt arrests photographer for sexy pyramid photoshoot with model

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे