Dushyant Chautala supporting BJP viral Statement is fake and 5 year old here is Fact Check | 'जरूरत पड़ी तो बीजेपी का करूंगा समर्थन', क्या दुष्यंत चौटाला ने दिया ये बयान?
'जरूरत पड़ी तो बीजेपी का करूंगा समर्थन', क्या दुष्यंत चौटाला ने दिया ये बयान?

Highlightsसोशल मीडिया पर दुष्यंत चौटाला के इस बयान को इस साल 2019 के विधानसभा से जोड़कर शेयर किया जा रहा है। दुष्यंत चौटाला को लेकर ये वायरल पोस्ट फर्जी है। इसे गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है।

महाराष्ट्र की सभी 288 विधानसभा सीटों और हरियाणा में 90 विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव के लिए सोमवार (21 अक्टूबर) सुबह मतदान शुरू हो गए हैं। लेकिन चुनाव प्रचार के वक्त कई तरह दावें और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुए। चुनाव प्रचार के वक्त सोशल मीडिया पर जननायक जनता पार्टी (JJP) दुष्यंत चौटाला को लेकर एक पोस्ट वायरल हो रहा था। जिसमें दावा किया जा रहा था कि दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो बीजेपी का समर्थन करूंगा। वायरल तस्वीर एक न्यूज चैनल का है, जिसमें लिखा था- ''ब्रेकिंग न्यूज- जरूरत पड़ी तो बीजेपी का सर्मथन - दुष्यंत''। स्क्रीनशॉट पर 'आजतक' का लोगो लगा हुआ है। 

इंडिया टूडे के मुताबिक, ये वायरल पोस्ट पांच साल पुराना है। दुष्यंत चौटाला ने 2014 में ये भाषण दिया था। उस वक्त वह इंडियन नेशनल लोकदल के नेता थे। इस पोस्ट को फेसबुक यूजर आरव ने शेयर किया है। इस पोस्ट को 18 अक्टूबर 2019 को शेयर किया गया था। जिसमें कैप्शन लिखा था- ''जेजेपी आलो...पिछले दरवाजे से नहीं, बीजेपी को जीताकर मेन दरवाजे से दाखिल हो जाओ। बोलो बीजेपी जिंदाबाद...''

सोशल मीडिया पर दुष्यंत चौटाला के इस बयान को इस साल 2019 के विधानसभा से जोड़कर शेयर किया जा रहा है। इस तस्वीर को जब आप गूगल रिवर्स इमेज में सर्च करेंगे तो आपको पता चलेगा कि वायरल स्क्रीनशॉट में ''ब्रेकिंग न्यूज- जरूरत पड़ी तो बीजेपी का सर्मथन - दुष्यंत'' की जगह,  ''ब्रेकिंग न्यूज- बीजेपी का समर्थन कर सकती है INLD' लिखा हुआ है। 

इंडिया टुडे के मुताबिक वायरल तस्वीर 2014 में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव के समय की है। उस समय इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के बीजेपी को समर्थन को लेकर खबर आई थी जिसे आजतक न्यूज चैनल ने प्रसारित किया था। 2014 में दुष्यंत चौटाला INLD के ही सदस्य थे।   

बता दें कि 2018 में  इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) से अलग होकर  दुष्यंत चौटाला ने पिता अजय चौटाला के साथ मिलकर जननायक जनता पार्टी (JJP)  नाम से एक नई पार्टी बना ली थी। 
 


Web Title: Dushyant Chautala supporting BJP viral Statement is fake and 5 year old here is Fact Check
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे