Donald Trump Trolled over tweet Washington was the safest place on earth last night | 'वॉशिंगटन बीती रात इस धरती का सबसे सुरक्षित स्थान था', ट्रंप इस ट्वीट पर हुए ट्रोल, यूजर्स बोले- 'आप कायर हैं 'बंकर डॉन'
Donald Trump (File Photo)

Highlightsडोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर 32 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसमें ज्यादातर ट्वीट में ट्रंप की आलोचना की गई है।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से लगातार दिए जा रहे बयान और ट्वीट पर अमेरिकी विपक्षी नेता सवाल उठा रहे हैं।

वॉशिंगटन: अश्वेत अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद पूरे अमेरिका में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। हिंसा की लपटें राजधानी वॉशिंगटन डीसी और व्हाइट हाउस समेत अमेरिका के 140 शहरों तक फैल गया है। हिंसा को रोकने के लिए 4 हजार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पूरे वॉशिंगटन में कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारी संख्या में मिलिट्री की तैनाती कर दी। इसके बाद राजधानी से हिंसा की कोई खबर सामने नहीं आई जिस पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा, ''बीती रात वॉशिंगटन इस धरती का सबसे सुरक्षित स्थान था।'' डोनाल्ड ट्रंप अपने इस ट्वीट को लेकर ट्रोल हो गए हैं।

वॉशिंगटन सहित देश के कई हिस्सो में हालात नियंत्रण से बाहर निकलते देख राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी सेना को उतारने का फैसला किया है। मंगलवार  (2 जून) से 24 राज्यों में करीब 17 हजार जवानों की तैनाती कर दी गई है।

ट्विटर पर कई यूजर ने ट्रंप के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देकर उन्हें ''बंकर ब्वॉय'' या ''बंकर डॉन'' कहा। ट्रंप को व्हाइट हाउस के बाहर प्रदर्शन के दौरान कुछ समय के लिए भूमिगत बंकर में ले जाया गया था। प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप और उनके बेटे बैरन को भी बंकर में ले जाया गया। राष्ट्रपति ट्रंप रविवार (31 मई) को सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आए थे। इसी वजह से ट्विटर पर ट्रंप को  ''बंकर डॉन'' कहा जा रहा है।

ट्विटर यूजर La Mar C Taylor ने लिखा, बंकर डॉन।


एक यूजर ने लिखा, देखो बंकर ब्वॉय क्या कह रहा है।

Eugene Gu, MD नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, आप कायर हैं। आपका अंडरग्राउंड बंकर सारी सुरक्षाओं से घिरा हुआ थो, जो आपको कल रात पृथ्वी पर सबसे सुरक्षित जगह लगी थी।

Andy Ostroy नाम के यूजर ने भी लिखा कि आप कायर हैं, आप बंकर में बैठकर फिर से ट्वीट कर रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा, अमेरिका बिल्कुल सुरक्षित नहीं है। आप बीमार हैं...इस्तीफ दीजिए।

डोनाल्ड ट्रंप के इस ट्वीट पर 32 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसमें ज्यादातर ट्वीट में ट्रंप की आलोचना की गई है। डोनाल्ड ट्रंप का यह ट्वीट वायरल हो गया है। ट्वीट पर एक लाख 38 हजार से ज्यादा लाइक्स हैं। (खबर लिखे जाने तक का डेटा) 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से लगातार दिए जा रहे बयान और ट्वीट पर अमेरिकी विपक्षी नेता सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि इस वक्त में भी ट्रंप भड़काऊ भाषण दे रहे हैं। 

अमेरिका में जारी हिंसा के बीच बीते दिन डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया था कि अगर प्रदर्शनकारी शांत नहीं बैठे, तो वो सड़कों पर सेना उतारने का आदेश दे देंगे। दूसरी ओर उन्होंने सभी राज्यों के गवर्नर से कहा है कि अपने राज्य में हिंसा रोकें और प्रदर्शनकारियों को लंबे वक्त तक जेल में बंद रखें। 

Web Title: Donald Trump Trolled over tweet Washington was the safest place on earth last night
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे