क्या JNU विवाद में अक्षय कुमार ने ABVP छात्रों का किया समर्थन, भगवा झंडा लहराते तस्वीर वायरल, जानें क्या है सच

By पल्लवी कुमारी | Published: January 11, 2020 10:10 AM2020-01-11T10:10:33+5:302020-01-11T10:10:33+5:30

5 जनवरी 2020 को कुछ नकाबपोशों ने जेएनयू की छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष सहित तकरीबन 30 छात्रों पर हमला किया और विश्वविद्यालय के साबरमती होस्टल में घुसकर तोड़फोड़ की थी।

Did Akshay Kumar support ABVP in ongoing JNU row violence here is fact check | क्या JNU विवाद में अक्षय कुमार ने ABVP छात्रों का किया समर्थन, भगवा झंडा लहराते तस्वीर वायरल, जानें क्या है सच

तस्वीर स्त्रोत- अक्षय कुमार ट्विटर

Highlightsजवाहर लाल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में रविवार शाम हुई हिंसा, तोड़फोड़  बाद कई जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।जेएनयू हिंसा: मामले की जांच दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच कर रही है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में 5 जनवरी को छात्रों के साथ हुई हिंसा का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस हिंसा के बाद  जेएनयू की छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष लेफ्ट संगठनों ने दावा किया कि ये नकाबपोश बीजेपी के स्टूडेंट विंग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के थे। लेकिन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इन दावों से इनकार कर दिया। इस पूरे खेल में बॉलीवुड के कई सितारों ने लेफ्ट संगठनों के समर्थन में आए। जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का भी ना जुड़ा। इसी बीच ट्विटर पर अभिनेता अक्षय कुमार की एक तस्वीर वायरल हुई। जिसको लेकर यह दावा किया गया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यानी ABVP का समर्थन किया है।

वायरल तस्वीर में अभिनेता अक्षय कुमार  चारों ओर भीड़ से घिरे दिख रहे हैं और उनके हाथ में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) का झंडा है। तस्वीर को शेयर कर लोग दावा कर रहे हैं कि चाहे कितने भी लोग लेफ्ट संगठनों का समर्थन करे लेकिन अकेले अक्षय कुमार ने ABVP का साथ देकर बता दिया है कि वह सब पर भारी हैं। 

देखें लोगों ने क्या दावा किया है? 

ABVP झंडे के साथ अक्षय कुमार की तस्वीर की क्या सच्चाई है? 

ABVP का झंडा लिए हुए अक्षय कुमार की यह तस्वीर रियल है, यानी इसे किसी तरह से फोटोशॉप्ड करके नहीं बनाया गया है। लेकिन इसका जेएनयू हिंसा या विवाद से कोई लेना-देना नहीं है। अक्षय कुमार की यह तस्वीर 2 साल पुरानी है, जब वह दिल्ली यूनिवर्सिटी में अपनी फिल्म पैडमैन का प्रमोशन करने पहुंचे थे। 

इस तस्वीर को अक्षय कुमार ने खुद 22 जनवरी, 2018 को ट्वीट किया था। ट्वीट कर उन्होंने लिखा था, दिल्ली यूनिवर्सिटी में महिला छात्रों के लिए आयोजित मैराथन के दौरान की है।

जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में रविवार शाम हुई हिंसा, तोड़फोड़  बाद कई जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। रविवार (5 जनवरी 2020) शाम को जेएनयू परिसर में नकाब लगाए लोगों ने हमला किया। विरोध में कई शिक्षक और छात्र घायल हो गए हैं। 

Web Title: Did Akshay Kumar support ABVP in ongoing JNU row violence here is fact check

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे