खाना समझ कर कोबरा निगल गया प्लास्टिक की बोतल, तड़पते हुए ऐसे निकाला फिर बाहर, देखें वायरल वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 13, 2020 01:03 PM2020-01-13T13:03:35+5:302020-01-13T13:03:35+5:30

इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर प्रवीण कासवान ने यह भी लिखा है कि ये तो कोबरा था इसलिए बच गया, क्योंकि कोबरा किसी भी सामान को निगल कर वापस उगल सकता है।

cobra Swallowing plastic bottles then throw it back watch viral video | खाना समझ कर कोबरा निगल गया प्लास्टिक की बोतल, तड़पते हुए ऐसे निकाला फिर बाहर, देखें वायरल वीडियो

तस्वीर स्त्रोत- ट्विटर

Highlightsये वायरल वीडियो साल 2017 का है। वीडियो को फिर से ट्विटर पर इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर प्रवीण कासवान ने शेयर किया है। वीडियो गोवा के करवेम-कनकोना का था। कोबरा ने बोतल कूड़े के ढेर में से निगली थी।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक पुराना वीडियो फिर से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक कोबरा सांप प्लास्टिक की बोतल को खाना समझकर निगल जाता है फिर उसे कैसे बाहर निकाल पाता है, पूरा वीडियो उसी पर आधारित है। ये वायरल वीडियो साल 2017 का है। वीडियो को फिर से ट्विटर पर इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर प्रवीण कासवान ने शेयर किया है। 

10 जनवरी को वीडियो को शेयर करते हुए इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर प्रवीण कासवान ने लिखा है, प्लास्टिक को बिल्कुल खुले में नहीं फेंकना चाहिए। देखें कि कैसे सिंगल यूज प्लास्टिक की बोतलें वन्यजीव और अन्य प्रजातियों को प्रभावित करती हैं। वीडियो आपको विचलित कर सकता है।

ये वीडियो गोवा के करवेम-कनकोना का था। कोबरा ने बोतल कूड़े के ढेर में से निगली थी। लोगों ने कोबरा को तड़पते हुए देखा और तुरंत सांप पकड़ने वाले को बुलाया। मौके पर गौतम भगत ने कोबरा की मदद की और उसने उल्टी कर पेट से बोतल बाहर निकाल दी।

इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर प्रवीण कासवान ने यह भी लिखा है कि ये तो कोबरा था इसलिए बच गया, क्योंकि कोबरा किसी भी सामान को निगल कर वापस उगल सकता है। बाकी के जानवर ऐसा नहीं कर सकते हैं... और वह तड़प-तड़प कर जान दे देते हैं। 

Web Title: cobra Swallowing plastic bottles then throw it back watch viral video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे