CBI Vs Mamata: वायरल हो रहा है नरेंद्र मोदी का 5 साल पुराना ट्वीट, दिल्ली के खिलाफ लड़ने के लिए यूं की थी दीदी की तारीफ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 4, 2019 02:03 PM2019-02-04T14:03:59+5:302019-02-04T14:23:08+5:30

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार शाम से सीबीआई द्वारा कोलकाता के पुलिस कमिश्नर से चिट फंड घोटाले में पूछताछ की कोशिश के विरोध में धरने पर बैठी हुई हैं।

cbi vs mamata: narendra modi 2013 tweet in support of mamata banerjee opposition to cbi got viral | CBI Vs Mamata: वायरल हो रहा है नरेंद्र मोदी का 5 साल पुराना ट्वीट, दिल्ली के खिलाफ लड़ने के लिए यूं की थी दीदी की तारीफ

साल 2013 में नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

Highlightsममता बनर्जी ने सीबीआई द्वारा कोलकाता के पुलिस कमिश्नर से सीबीआई की पूछताछ की कोशिश का विरोध किया है।ममता बनर्जी का आरोप है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पश्चिम बंगाल सरकार को बर्खास्त करना चाहती है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के खिलाफ रविवार (तीन फरवरी) शाम से जारी धरने के बीच सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी का साल 2013 का एक ट्वीट वायरल हो रहा है। यह ट्वीट नरेंद्र मोदी के निजी ट्विटर अकाउंट से किया गया था। यह अकाउंट अब भी सक्रिय हैं।

हालाँकि मई 2014 में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने के बाद वो अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट करते हैं लेकिन उनका निजी अकाउंट भी अभी तक सक्रिय है। नरेंद्र मोदी के निजी अकाउंट से आखिरी ट्वीट तीन फरवरी को किया गया था।

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि नरेंद्र मोदी सरकार चिट फंड घोटाले की सीबीआई जाँच के बहाने पश्चिम बंगाल में 'तख्तापलट' करना चाहती है।

सीबीआई द्वारा कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ की कोशिश का विरोध किया है। कोलकाता पुलिस ने रविवार को सीबीआई को कुछ अफसरों को हिरासत में ले लिया था।

सीबीआई पश्चिम बंगाल सरकार और कोलकाता पुलिस कमिश्नर के खिलाफ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंची। सर्वोच्च अदालत ने मामले में अगली तारीख मंगलवार को तय करते हुए केंद्रीय जाँच एजेंसी से कहा कि वो पुलिस कमिश्नर के खिलाफ सबूत पेश करे ताकि अदालत उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सके।

सीबीआई शारदा चिट फंड घोटाले और रोज वैली चिट फंड घोटाले में पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करना चाहती है।

नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर 2013 को ट्वीट किया था, "ममता दीदी बंगाल के लिए दिल्ली से लड़ती हैं। लेकिन सपा और बसपा के नेता दिल्ली का बचाव और रक्षा करते हैं। वो सीबीआई के मुकदमों में मदद माँगते हैं।" साल 2013 में नरेंद्र मोदी बंगाल के मुख्यमंत्री थे। उस समय ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री थीं। अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। 



 

साल 2014 के लोक सभा चुनाव में बीजेपी नीत गठबंधन एनडीए को 335 सीटें मिलने के बाद नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने थे। 

 

 

Web Title: cbi vs mamata: narendra modi 2013 tweet in support of mamata banerjee opposition to cbi got viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे