बिहार में हो रही है 'कोरोना माई' की पूजा, महिलाओं ने बताया आखिर क्यों कर रही है ऐसा, देखें Viral Video

By पल्लवी कुमारी | Published: June 5, 2020 03:05 PM2020-06-05T15:05:32+5:302020-06-05T15:05:32+5:30

भारत में कोरोना वायरस के केस हर दिन औसतन तकरीबन आठ हजार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 9,851 मामले सामने आए हैं और 273 मौतें हुई हैं।

bihar women worshiping 'corona mai' vidoe viral on social media | बिहार में हो रही है 'कोरोना माई' की पूजा, महिलाओं ने बताया आखिर क्यों कर रही है ऐसा, देखें Viral Video

'कोरोना माई' की पूजा करती महिलाएं (तस्वीर स्त्रोत- ट्विटर)

Highlightsबिहार के बक्सर में कोरोना माई की पूजा करने के लिए गंगा किनारे महिलाओं की भीड़ देखी गई है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इससे जुड़ा वीडियो शेयर किया है। वीडियो में महिलाओं को कोरोना माई की पूजा करते हुए देखा जा सकता है।

पटना: दुनियाभर में कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर लगातार मामले बढ़ रहे हैं। दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना  वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। इसी बीच सोशल मीडया पर कुछ अंधविश्वास का नजारा देखने को मिला है। बिहार कई जिलों में कोरोना वायरस को लेकर अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला है। बिहार में कुछ जगह पर महिलाएं कोरोना माई की पूजा कर रही हैं। 

बिहार के बक्सर में कोरोना माई की पूजा करने के लिए गंगा किनारे महिलाओं की भीड़ देखी गई है। कोरोना बीमारी को बिहार की औरतों ने 'कोरोना माई' का नाम दे रही हैं। 

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इससे जुड़ा वीडियो शेयर किया है। वीडियो में महिलाओं को कोरोना माई की पूजा करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में कई महिलाओं ने कहा भी है कि लोग ऐसा कर रहे हैं इसलिए वह भी ऐसा कर रही हैं। हालांकि ये अंधविश्वास कहां से शुरू हुई इसका पता नहीं चल पाया है। 

कथित जानकारी के मुताबिक गंगा में स्नान के बाद औरतों ने 9 मिठाई, नौ गुड़हल का फूल, 9 लौंग, 9 अगरबत्ती को पूजा के बाद जमीन में गाड़ दिया जाता है। इसे देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया। 

सोशल मीडिया पर कई यूजर ने दावा किया है कि ऐसी पूजा बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश में भी देखी गई है। पूजा के दौरान महिलाएं पहले गंगा नहाती हैं फिर गंगा के तट पर बैठकर पूजा करती हैं। पूजा में इस्तेमाल होने वाली सामग्री की संख्या 9-9 रखी जाती है। 

भारत में कोरोना वायरस के ताजा अपडेट

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 9,851 मामले सामने आए हैं और 273 मौतें हुई हैं। देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2,26,770 हो गई है, इसमें 1,10,960 सक्रिय मामले, 1,09,462 ठीक/डिस्चार्ज/ विस्थापित मामले और 6,348 मौतें शामिल हैं। 

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक अब तक कुल 43,86,376 सैंपल टेस्ट किए गए हैं, इनमें से 1,43,661 सैंपल का टेस्ट पिछले 24 घंटों में किया गया है। 

Web Title: bihar women worshiping 'corona mai' vidoe viral on social media

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे