बिहारः सीएम नीतीश के आदेश का पालन नहीं कर रहे अधिकारी!, जनता दरबार में भी नहीं उठा रहे फोन, भड़के

By एस पी सिन्हा | Published: December 5, 2022 04:56 PM2022-12-05T16:56:21+5:302022-12-05T16:57:10+5:30

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को फोन लगा दिया, लेकिन फोन उठाने में देर हुई तो वे भड़क गए।

Bihar CM Nitish Kumar Officers not following orders not even picking up phone in Janata Darbar patna | बिहारः सीएम नीतीश के आदेश का पालन नहीं कर रहे अधिकारी!, जनता दरबार में भी नहीं उठा रहे फोन, भड़के

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा कि सरकारी जमीन का निजीकरण किया जा रहा है।

Highlightsबुजुर्ग ने जनता दरबार में अपनी फरियाद बोलते-बोलते रोने लग गया।नीतीश कुमार आश्चर्यचकित रह गए।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा कि सरकारी जमीन का निजीकरण किया जा रहा है।

पटनाः बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश का भी पालन यहां के अधिकारी नहीं कर रहे हैं। यहां तक कि जनता दरबार में अब अधिकारी भी फोन जल्दी नहीं उठा रहे हैं। दरअसल, भागलपुर जिले से आये एक बुजुर्ग ने जनता दरबार में अपनी फरियाद बोलते-बोलते रोने लग गया।

 

उसका कहना था कि मेरे जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। मैं काफी परेशान हूं। मैं तीन बार एसपी के दरबार में भी गया, लेकिन किसी ने मेरी एक न सुनी। मेरी शिकायत भी नहीं सुनी जाती है। थाने में भी गया लेकिन वहां भी मुझे मदद नहीं मिली। यह सुनते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को फोन लगा दिया, लेकिन फोन उठाने में देर हुई तो वे भड़क गए।

उन्होंने आमिर सुबहानी की क्लास लगा दी। उन्होंने कहा कि बड़ा देर से फोन उठा रहे हैं। यहीं सामने बगल में बैठे हैं और इतना देर से फोन उठा रहे हैं। क्या बात है? वहीं, एक फरियादी ने जनता दरबार में हुई कार्रवाई का पोल खोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कह दिया कि सातवीं बार आने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

जिसके बाद नीतीश कुमार आश्चर्यचकित रह गए। उसने ने मुख्यमंत्री से कहा कि 7 जुलाई को हमारे पिता आपसे शिकायत किये थे। शिकायत के बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई। जमीन संबंधी विवाद को लेकर शिकायत किये थे। लेकिन वहां के एसडीओ ने पेंडिंग में डाल दिया है।

इसके बाद नीतीश कुमार ने अधिकारियों से कहा कि जाकर राजस्व वाले को बताइए कि इनके पिता इसी शिकायत को लेकर आये थे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने अधिकारियों को तुरंत इस मामले को देखने को कहा। वहीं, जनता के दरबार में किशनगंज से आए एक फरियादी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा कि सरकारी जमीन का निजीकरण किया जा रहा है।

अंचल का कर्मचारी व सीओ मिलकर सरकारी जमीन का ऑनलाइन जमाबंदी कायम कर दिया। पैसा लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था, इसके बाद बी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद मुख्यालय ने राजस्व विभाग के अपर मुख्य सचिव को फोन लगाकर कहा कि आपका अधिकारी गड़बड़ कर रहा। इसको देखिए और तुरंत एक्शन लीजिए।

नीतीश कुमार ने कहा कि सरकारी भूमि को जबरन कब्जा कर रहा, किसी को अलॉट कर रहा। नीतीश कुमार ने अपने प्रधान सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ को कहा कि आप भी जाकर देखिए। सरकारी भूमि को निजी से कब्जा करवा रहा। देखिए जाकर कि कार्रवाई कर रहा है कि नहीं। इसतरह जनता दरबार में आये फरियादियों ने राज्य में सरकारी व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी।

Web Title: Bihar CM Nitish Kumar Officers not following orders not even picking up phone in Janata Darbar patna

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे