बरेलीः सपा विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप पर चला बुलडोजर, बिना नक्शा पास किए बनाया गया था, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 7, 2022 03:29 PM2022-04-07T15:29:18+5:302022-04-07T15:56:08+5:30

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निशाना बनाकर दिये गये कथित भड़काऊ बयान को लेकर बरेली जिले के भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक शहजिल इस्लाम के खिलाफ एक व्यक्ति की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Bareilly SP MLA Shazil Islam petrol pump bulldozed days after 'threats' CM Yogi Adityanath constructed without map approval UP  | बरेलीः सपा विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप पर चला बुलडोजर, बिना नक्शा पास किए बनाया गया था, देखें वीडियो

153 ए (दंगा भड़काने के इरादे से भड़काऊ बयान देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Highlightsसपा विधायक ने सीएम योगी के खिलाफ विवादित बयान दिया था। संजीव कुमार सक्सेना की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था।योगी आदित्यनाथ अपशब्द कहेंगे तो हम लोग भी चुप बैठने वाले नहीं हैं।

बरेलीः उत्तर प्रदेश के बरेली की भोजीपुरा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक और पूर्व मंत्री शहजिल इस्लाम के कथित तौर पर अवैध रूप से निर्मित पेट्रोल पंप को जिला प्रशासन ने बृहस्पतिवार को ध्वस्त कर दिया। पेट्रोल पंप कथित तौर पर अवैध तरीके से बिना नक्शा पास किए बनाया गया था। 

अभी हाल ही में शहजील इमाम सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विवादित बयान देकर चर्चा में आए थे। बरेली प्रशासन ने कहा कि दिल्ली-रामपुर राजमार्ग पर स्थित पेट्रोल पंप का निर्माण कथित तौर पर सरकार से उचित मंजूरी के बिना बनाया गया था। नतीजतन, इसे ध्वस्त कर दिया गया। 

बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगेंद्र सिंह ने बताया कि सपा विधायक इस्लाम के बरेली-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर परसाखेड़ा स्थित पेट्रोल पंप को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया। उन्होंने बताया कि यह पेट्रोल पंप बिना नक्शा पास कराये बनाया गया था, इसके लिए पहले ही नोटिस जारी किया गया था, मगर कोई जवाब नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल पंप के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र भी नहीं लिया गया है। गौरतलब है कि सपा विधायक शहजिल इस्लाम ने दो अप्रैल को पार्टी के जिला उपाध्यक्ष संजीव सक्सेना की ओर से आयोजित अपने सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भड़काऊ टिप्पणी की थी। इस मामले में उनके खिलाफ चार अप्रैल को मामला दर्ज किया गया था।

इस समारोह में शहजिल इस्लाम ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा था, ''अगर उनके (योगी) मुंह से आवाज निकलेगी, तो हमारी (सपा) भी बंदूकों से धुआं नहीं बल्कि गोलियां निकलेंगी।'' हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान कर दिया है कि हम समाजवादी लोग सड़कों पर भी लड़ाई लड़ेंगे और सदन के अंदर भी सरकार से लड़ाई लड़ने का काम करेंगे।

भोजीपुरा से विधायक शहजिल इस्लाम, सपा के जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार सक्सेना और अन्य के खिलाफ हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी अनुज वर्मा की तहरीर पर बरेली के थाना बारादरी में धारा 504 (लोक शांति भंग करना), 506 (धमकी देना) और 153 ए (दंगा भड़काने के इरादे से भड़काऊ बयान देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस्लाम ने शुक्रवार को कहा था, ''पहले (2017-2022 तक) हमारे कम विधायक थे तो सदन में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बहुत भला बुरा कहा, बस मुंह से गाली नहीं दी बाकी सारे क्रिया कर्म कर दिए लेकिन अब हम लोगों की अच्छी संख्या है और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नेता प्रतिपक्ष हैं तो अब अगर योगी आदित्यनाथ अपशब्द कहेंगे तो हम लोग भी चुप बैठने वाले नहीं हैं। हम लोग करारा जवाब देंगे।''

सपा विधायक नाहीद हसन के रिश्तेदार के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में कैराना से समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक नाहीद हसन के रिश्तेदार के कथित अवैध कब्जे वाली 10 बीघा जमीन पर किए गए निर्माण को जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त करा दिया है।

शामली की जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि कैराना के उपजिलाधिकारी संदीप कुमार की अगुवाई में राजस्व विभाग के अधिकारियों की टीम ने मंगलवार को मंडी समिति की 10 बीघा जमीन पर बनाए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया।

उन्होंने बताया कि यह अतिक्रमण कैराना से सपा विधायक नाहीद हसन के रिश्तेदार सरवर हसन ने कई साल पहले किया था। कौर ने बताया कि जिला प्रशासन सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे के खिलाफ अभियान चला रहा है और उसी के तहत यह कार्रवाई की गई है।

Web Title: Bareilly SP MLA Shazil Islam petrol pump bulldozed days after 'threats' CM Yogi Adityanath constructed without map approval UP 

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे